×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

यूपी : कौन बनेगा करोड़पति के नाम पर ठग लिए 37 हजार ठगे

कौन बनेगा करोड़पति में 25 लाख रुपए जीतने का लालच देकर नोएडा में रहने वाली महिला से करीब 37 हजार रुपए ठग लिए गए। इस ठगी को अंजाम देने के लिए जालसाजों ने केबीसी के शूटिंग सेट से लेकर सोनी टीवी पर प्रसारण की एडिटिंग करके भी फर्जी वीडियो का भी सहारा लिया गया।

Rishi
Published on: 3 Dec 2018 4:55 PM GMT
यूपी : कौन बनेगा करोड़पति के नाम पर ठग लिए 37 हजार ठगे
X

नोएडा : कौन बनेगा करोड़पति में 25 लाख रुपए जीतने का लालच देकर नोएडा में रहने वाली महिला से करीब 37 हजार रुपए ठग लिए गए। इस ठगी को अंजाम देने के लिए जालसाजों ने केबीसी के शूटिंग सेट से लेकर सोनी टीवी पर प्रसारण की एडिटिंग करके भी फर्जी वीडियो का भी सहारा लिया गया। इसके अलावा जालसाजों ने लाखों रुपए कैश रखे होने की वीडियो बनाकर भी भेजा। इसके बाद 25 लाख रुपए कैश भेजे जाने के एवज में उसके टैक्स के रूप में दो किस्तों में 37,200 रुपए बैंक अकाउंट में जमा करा लिए। झांसे में आकर नोएडा में सब्जी की दुकान लगाकर घर चलाने वाले परिवार ने आसपास के लोगों से 2 से 4 हजार रुपए तक उधार लेकर ठगों को पैसे दे दिए। इस मामले में सेक्टर-58 थाना पुलिस रिपोर्ट दर्ज करके जांच कर रही है।

ये भी देखें : जोधपुर में पीएम मोदी ने बताया फकीर गांधी और नामदार गांधी का फर्क

ठगी की शिकार हुई महिला समीना खातून नोएडा के विशनपुरा में रहती हैं। इनका परिवार सब्जी की ठेली लगाकर खर्चा चलाता है। महिला समीना ने बताया कि उनके मोबाइल नंबर पर 29 नवंबर को कौन बनेगा करोड़पति के नाम से वॉटसएप मैसेज आया था। जिसमें लिखा था कि आपके नंबर को केबीसी महाकरोड़पति एपिसोड के लिए 25 नंबरों में चुना गया है। इसके लिए आपको 25 लाख रुपए मिलेंगे। आपका कोड 1158 है। इसके साथ ही एक वीडियो भी भेजा गया था। जिसमें बैकग्राउंड में केबीसी के एक एपिसोड में समीना के फोन नंबर को टीवी स्क्रीन पर भी दिखाया गया था।

केबीसी शूटिंग से लेकर ऑफिस में रखे करोड़ों रुपए का वीडियो भेजकर जाल में फंसाया

पीड़ित समीना की 7वीं में पढ़ने वाली बेटी ने बताया कि जब भी जालसाजों से फोन पर बात हुई हर बार वे कहते थे कि लकी ड्रॉ वाले इनाम की किसी को जानकारी नहीं देना। ऐसा करने पर आपको दिए कोड का इस्तेमाल करके वे आपका इनाम कैंसल करा सकते हैं। इसके अलावा जालसाजों ने केबीसी के शूटिंग सेट से लेकर उस ऑफिस का भी एक वीडियो भेजा है जिसमें काफी करोड़ों रुपए रखे हुए हैं। इसे दिखाकर जालसाजों ने समीना और उनकी बेटी को झांसे में ले लिया।

ये भी देखें :जानिए क्यों राहुल गांधी ने अपने नेताओं को दिया ‘जागते रहो’ का नारा

महिला व उनकी बेटी ने फीस व किराय के पैसे और उधार लेकर जालसाजों को दिए

समीना की बेटी ने बताया कि जालसाजों ने इस तरीके से वीडियो भेजकर और फोन पर बात करके फंसाया की उन्हें पैसे देने के लिए कई साल से बचाए रुपए देने को तैयार हो गए। स्कूल की फीस से लेकर घर का किराया देने के लिए रखे पैसों के अलावा पड़ोसियों से भी बहाना बनाकर उधार लेकर करीब 37 हजार रुपए जुटाए। इसके बाद दो बार में जालसाजों के बताए अकाउंट में जमा करा दिए। इस बारे में सेक्टर-58 थाना प्रभारी पंकज राय ने बताया कि महिला की शिकायत पर मामला दर्ज करके सभी नंबरों की जांच की जा रही है।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story