×

Noida News: NMRC के प्रशासनिक कार्यालय में लगी आग, टेक्निकल टीम करेगी जांच, सौंपेगी रिपोर्ट

Noida News: NMRC के प्रशासनिक ऑफिस में लगी आग पर फिलहाल काबू पा लिया गया है। अब एनएमआरसी की तकनीकी टीम पूरे मामले की जांच व नुकसान का आकलन करेगी। इसकी रिपोर्ट जल्द सौंपी जाएगी।

Deepankar Jain
Report Deepankar JainPublished By Shreya
Published on: 18 Jun 2021 12:13 PM GMT
Noida News: NMRC के प्रशासनिक कार्यालय में लगी आग, टेक्निकल टीम करेगी जांच, सौंपेगी रिपोर्ट
X

NMRC के प्रशासनिक कार्यालय में लगी आग (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Noida News: दिल्ली से सटे नोएडा सेक्‍टर- 29 स्थित नोएडा मेट्रो रेल कापोरेशन (Noida Metro Rail Corporation) के आफिस में आग लग गई। आग एनएमआरसी के प्रबंध निदेशक व कांफ्रेंस हॉल में लगी। आग फॉल सीलिंग से होते तेजी से बढ़ रही थी। दमकल कार्मियों ने फॉल सीलिंग तोड़कर आग के बहाव को कम किया। जिसके बाद आग पर काबू पाया जा सका। 13 दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची। आग भीषण थी ऐसे में बिजली सप्लाई को काट दिया गया। वाटर स्प्रिंकल ने काम किया लेकिन वह आग पर काबू नहीं पा सके। बहराल कितना नुकसान हुआ इसका आकलन किया जा रहा है।

एनएमआरसी (NMRC) का प्रशासनिक कार्यालय सेक्टर-29 गंगा शॉपिंग कॉम्प्लेक्स (Ganga Shopping Complex) के तीसरे फ्लोर पर है। दोपहर करीब सवा एक बजे कांफ्रेंस हाल व एमडी के कमरे के बीच में लगे एसी में शॉट सर्किट (Short Circuit) हुआ। एक बड़ी चिंगारी निकली जिसके बाद आग तेजी से फैलने लगी। कमरे व कांफ्रेंस हॉल में फॉल सीलिंग से होते हुए आग तेजी से फैली।

नोएडा मेट्रो रेल कापोरेशन के प्रबंधन निदेशिका रितु माहेश्वरी (Ritu Maheshwari) ने बताया कि आग से किसी भी कर्मचारी को चोट नहीं पहुंची है। दस्तावेज सही सलामत हैं। एनएमआरसी की तकनीकी टीम पूरे मामले की जांच व नुकसान का आकलन करेगी। इसकी रिपोर्ट जल्द सौंपी जाएगी।

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

70 कर्मचारी कर रहे थे काम

एनएमआरसी (NMRC) का यह प्रशासनिक कार्यालय है। अनलॉक (Unlock) की वजह से ऑफिस खुला था और 50 प्रतिशत क्षमता के साथ यहां कार्य किया जा रहा था। जिस दौरान आग लगी करीब 70 कर्मचारी केबिन व अन्य दफ्तरों में बैठे थे। आग की सूचना मिलते ही यहा हड़कंप मच गया। सभी लोग सुरक्षित बाहर निकले। गनीमत रही कि आग से कोई हताहत नहीं हुआ।

एमडी के कमरे का चल रहा था एसी

सूत्रों ने बताया कि जिस एसी में लगी। वह प्रबंध निदेशिका का कमरा है। यहा उनकी अनुस्थिति में एसी चल रही था। जिसमे शॉट शर्किट हुआ और आग तेजी से फैली। हालांकि दस्तावेजों को नुकसान नहीं पहुंचा ऐसा स्टेटमेंट में कहा जा रहा है।

13 गाड़ियां मौके पर पहुंची

चीफ फायर ऑफिसर अरूण कुमार ने बताया कि सवा एक बजे आग की सूचना उन्हें मिल गई थी। मौके पर 13 दमकल की गाड़ियां पहुंची। जिन्होंने करीब एक से डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। बताया गया कि फॉल सिलिंग में अब भी कई स्थानों पर धूंआ निकल रहा है।

पहले भी लग चुकी है आग

करीब चार साल पहले एनएमआरसी के इसी दफ्तर में आग लगी थी। उस समय भी आग की वजह शॉट शर्किट बताई गई थी। यह आफिस दोबारा से रिन्यूएट कराया गया था।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story