×

Minister Bhupesh Baghel: दर्ज हुई FIR मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पर, महामारी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज

Minister Bhupesh Baghel: चुनाव आयोग के पाबंदियों के बावजूद भी राजनीतिक पार्टियां चुनावी कार्यक्रम करने से परहेज नहीं कर रही हैं। प्रदेश में सपा के बाद अब कांग्रेस के ऊपर आचार संहिता उलंघन और कोरोना गाइडलाइंस नियमों के उल्लंघन का लगा आरोप।

Bishwajeet Kumar
Published on: 16 Jan 2022 1:22 PM GMT
Minister Bhupesh Baghel: दर्ज हुई FIR मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पर, महामारी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज
X

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल 

Minister Bhupesh Baghel: चुनाव आयोग ने उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव (UP Election 2022) के लिए तारीखों का ऐलान कर दिया है। जिसके बाद सभी सियासी पार्टियां पूरे जोर से तैयारियों में लग गईं हैं। हालांकि इस बार चुनाव आयोग ने चुनाव के नियमों में कोरोना संक्रमण को देखते हुए कई पाबंदियां लगाई है। चुनाव आयोग ने प्रदेश में किसी भी प्रकार का जनसभा, रैली या रोड शो पर 22 जनवरी तक के लिए प्रतिबंध लगा दिया है।

चुनाव की तारीखों की घोषणा होने के बाद अब सभी राजनीतिक पार्टियां अपने उम्मीदवारों चयन प्रक्रिया में लग गई हैं। इसी सिलसिले में हाल ही में कांग्रेस पार्टी ने उत्तर प्रदेश चुनाव के लिए 125 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की है। बता दें कांग्रेस पार्टी ने इस बार यह घोषणा किया है कि उसके कुल उम्मीदवारों में 40 फ़ीसदी हिस्सेदारी महिला उम्मीदवारों की होगी।

कांग्रेस पार्टी नोएडा विधानसभा सीट से इस बार पंखुड़ी पाठक को चुनाव में उतारा है। पंखुड़ी पाठक में अपना चुनावी प्रचार शुरू कर दिया है। पंखुड़ी पाठक के प्रचार को और जोर देने के लिए आज छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल नोएडा आए थे, जहां उन्होंने पंखुड़ी पाठक के लिए चुनाव प्रचार किया। प्रचार खत्म होते ही भूपेश बघेल पर आचार संहिता उल्लंघन और कोरोना दिशा निर्देशों के उल्लंघन का आरोप लगा है।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पर आरोप लगा है कि उन्होंने चुनाव प्रचार के दौरान कई सार्वजनिक जगहों पर चुनावी कार्यक्रम किया। इन कार्यक्रमों में तय सीमा से अधिक भीड़ इकट्ठा हुई तथा किसी ने भी मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग जैसे कोरोना गाइडलाइंस का पालन नहीं किया। जिसके बाद नोएडा जिला प्रशासन ने भूपेश बघेल पर महामारी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया है। गौरतलब है कि चुनाव आयोग ने पहले किसी भी प्रकार के चुनावी कार्यक्रम को सार्वजनिक स्थल पर आयोजित करने के लिए रोक लगाया है।

बता दें उत्तर प्रदेश में इस बार के विधानसभा चुनाव कुल 7 चरणों में संपन्न होगा। पहले चरण के लिए मतदान 10 फरवरी को किया जाएगा। वहीं अंतिम चरण का मतदान 7 मार्च को होगा। मतगणना की तारीख 10 मार्च सुनिश्चित की गई है।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story