×

Noida: 10 अप्रैल दोपहर ढाई बजे होगा ब्लास्ट ट्रायल, जारी एडवाइजरी

Supertech Twin Towers: सुपरटेक ट्विन टावर के टेस्ट ब्लास्ट की तैयारी तेज हो गई है। टेस्ट ब्लास्ट 10 अप्रैल को दोपहर ढाई बजे किया जाएगा।

Sarita Jain
Report Sarita JainPublished By Shashi kant gautam
Published on: 8 April 2022 4:35 PM GMT (Updated on: 8 April 2022 5:24 PM GMT)
Supertech Twin Towers Demolition
X

Supertech Twin Towers Demolition (Photo - Social Media) 

Noida News: सुपरटेक ट्विन टावर के टेस्ट ब्लास्ट की तैयारी तेज हो गई है। टेस्ट ब्लास्ट (Blast trial) 10 अप्रैल को दोपहर ढाई बजे किया जाएगा। इसके लिए 10 अप्रैल की सुबह करीब नौ बजे एक्स्प्लोसिव टि्वन टावर लाया जाएगा। दो से ढाई घंटे में पिलर में एक्स्प्लोसिव लगाया जाएगा। साइरन की आवाज की जाएगी ताकि एमराल्ड कोर्ट के लोग घर के अंदर रहे।

एक सप्ताह में तैयार होगी रिपोर्ट

इस ब्लास्ट के जरिए क्षमता का परीक्षण किया जाएगा। इसकी एक रिपोर्ट तैयार की जाएगी। ये ट्रायल ही बताएगा कि 22 मई को दोनों टावरों को गिराने में कितना एक्स्प्लोसिव लगाया जाए। बताया गया कि करीब 4500 किलो एक्स्प्लोसिव की आवश्यकता पड़ेगी।

पुलिस के 25 जवान रहेंगे मौजूद

नौ अप्रैल से ही टिवन टावर सुरक्षा (Twin Towers) के घेरे में रहेगा। यहां 25 जवान तैनात किए जाएगे। साइट के अंदर किसी को जाने की अनुमति नहीं होगी। एहतियात के तौर पर सिर्फ एमराल्ड के सामने वाली 60 फीट चौड़ी सड़क को बंद किया जाएगा। किसी प्रकार का डायवर्जन नहीं किया जाएगा।

ब्लास्ट से पहले बजेगा एक साइरन

जारी होने वाली एडवाइजरी के तहत टेस्ट ब्लास्ट से पहले साइरन और लाउड स्पीकर के जरिए लोगों सूचित किया जाएगा। इस दौरान दोपहर करीब सवा दो बजे से पौने तीन बजे तक सोसायटी वासियों को खिड़की, बालकनी और ट्विन टावर के आसपास न जाने की अपील की गई है। ताकि किसी प्रकार की घटना से बचा जा सके।

टेस्ट ब्लास्ट में इस फ्लोर के पिलर को किया जाएगा ब्लास्ट

ट्विन टावर में एपेक्स टावर 29 फ्लोर है। इसके बेसमेंट के चार पिलर और 14वें फ्लोर के एक पिलर को ब्लास्ट किया जाएगा। टेस्ट ब्लास्ट के लिए पिलर्स को जियो टेक्सटाइल फाइबर से ढका जा रहा है। इस फाइबर में सुराख कर इसमे बारूद भरा जाएगा। ये फाइबर बिखराव को रोकने का काम करेगा। ताकि मलबा बाहर न जाए। टेस्ट के दौरान कुछ समय के लिए रूट डायवर्जन भी रहेगा।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story