×

Noida News: कार में शराब कहीं आप भी तो नहीं पी रहे, देख लें क्या हो सकता है हाल

Noida News: सार्वजनिक जगहों पर अवैध शराब पीने वालों के खिलाफ गौतमबुद्ध नगर पुलिस इन दिनों बड़ा अभियान चला रही है। अभियान के तहत 197 लोगों को अब तक गिरफ्तार किया गया।

Bishwajeet Kumar
Written By Bishwajeet Kumar
Published on: 14 Jun 2022 9:43 AM GMT
Noida police Campaign against who drink alcohol in car
X

Noida police Campaign against who drink alcohol in car (Image Credit : Social Media)

Noida News: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) पुलिस इन दिनों गाड़ियों के भीतर बैठकर खुलेआम शराब पीने वालों पर सख्ती से कार्रवाई कर रही है। आबकारी विभाग और पुलिस प्रशासन का सबसे बड़ा कार्यवाही उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर (Gautam Buddha Nagar) जनपद में देखने को मिला। जहां प्रशासन गाड़ियों में बैठकर खुले में शराब पीने वालों को पकड़ रही है। साथ ही उन पर भी कार्रवाई की जा रही जो अवैध शराब को खरीदने या बेचने में शामिल है।

197 लोगों को पुलिस ने पकड़ा

सार्वजनिक जगहों पर अपने कार्यों में बैठकर शराब पीने वालों तथा अवैध शराब की खरीदारी तथा बिक्री करने वालों के खिलाफ चलाए गए अभियान में गौतमबुद्ध नगर पुलिस कमिश्नरेट ने अब तक 197 लोगों को पकड़ा है। हाल ही में पुलिस प्रशासन ने गौतमबुद्ध नगर के कई भीड़भाड़ वाले जगहों बाजारों तथा नोएडा के एक मॉल में सघन चेकिंग अभियान चलाया इस दौरान इन सभी क्षेत्रों में पढ़ने वाले कंपनियों और फैक्ट्रियों के आसपास की दुकानों पर भी तलाशी ली गई जिसमें कुल 197 लोगों पर पुलिस ने कार्यवाही किया। हालांकि आबकारी अधिनियम तथा आईपीसी की धारा के तहत मुकदमा दर्ज कर ज्यादातर लोगों को पुलिस ने जमानत पर छोड़ दिया है।

मामले पर गौतमबुद्ध नगर पुलिस के कमिश्नर का कहना है कि हमने 197 लोगों को हिरासत में लिया और थाने ले जाकर जरूरी कार्रवाई की गई तथा उनमें से ज्यादातर लोगों को जमानत पर छोड़ दिया गया है आने वाले कई दिनों तक पूरे जनपद में सार्वजनिक जगहों पर शराब पीने वालों तथा अवैध शराब की बिक्री और खरीदारी करने वालों के खिलाफ हमारा अभियान चलता रहेगा।

सीसीटीवी कैमरे भी खंगाल रही पुलिस

गौतमबुद्ध पुलिस सार्वजनिक जगहों पर जाकर शराब पीने वालों के खिलाफ कार्यवाही करने के लिए जहां एक ओर शहर के छोटे बड़े बाजारों, मॉल्स तथा रेलवे स्टेशन और मेट्रो स्टेशन जैसे जगहों पर जाकर तलाशी अभियान चला रही है। इसके साथ ही पुलिस सभी सार्वजनिक जगहों पर लगे सीसीटीवी कैमरे को भी खंगाल रही है। साथ ही पुलिस जिन सार्वजनिक जगहों तथा दुकानों पर खराब सीसीटीवी कैमरे हैं उनमें सुधार करवाने के लिए भी प्रयास कर रही है। पुलिस का कहना है कि कार में बैठकर सार्वजनिक जगह पर शराब पीने वाले कुल 197 लोगों को अब तक गिरफ्तार किया गया है। इस तलाशी अभियान को आगे भी जारी रखा जाएगा।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story