×

Noida School Closed: स्कूल-कॉलेज दो दिन बंद, DM ने जारी किया छुट्टी का आदेश, जानें क्यों लिया गया फैसला

Noida School Closed: जारी किए गए ऑफिशियल नोटिस में कह गया है कि यह फैसला यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो 2023 और शहर में होने वाले मोटो जीपी इवेंट में उमड़ने वाली भारी भीड़ की संभावना को देखते हुए लिया गया है।

Jugul Kishor
Published on: 19 Sep 2023 2:48 AM GMT (Updated on: 19 Sep 2023 2:50 AM GMT)
Noida School Closed
X

सांकेतिक तस्वीर (सोशल मीडिया)

Noida School Closed: उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर में 21 सितंबर से 25 सितंबर 2023 तक ग्रेटर नोएडा के एक्सपो सेंटर में यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो होने जा रहा है। साथ ही 22 सितंबर से 24 सितंबर तक बुद्धा इंटरनेशनल सर्किट में मोटो जीपी आयोजित किया जाएगा। जिसके चलते जिलाधिकारी मनीष शर्मा ने दो दिन स्कूल बंद रखने का आदेश दिया है। जिलाधिकारी द्वारा जारी किए गए आदेश के मुताबिक गौतमबुद्ध नगर के सभी स्कूल 21 सितंबर को दोपहर बाद से 22 सितंबर तक नर्सरी से लेकर 12वीं तक के सभी स्कूल बंद रहेंगे।

इसलिए लिया गया स्कूल कॉलेज बंद करने का फैसला

जारी किए गए ऑफिशियल नोटिस में कह गया है कि यह फैसला यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो 2023 और शहर में होने वाले मोटो जीपी इवेंट में उमड़ने वाली भारी भीड़ की संभावना को देखते हुए लिया गया है। नोटिस के मुताबिक छुट्टी का फैसला कानून, सुरक्षा व्यवस्था और छात्रों और अभिभावकों को कोई असुविधा न हो, यह यह सुनिश्चित करने के लिए लिया गया। आफिशियल नोटिस को विद्यालय द्वारा जारी किया गया। ऐसा यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो 2023 और शहर में होने वाले मोटो जीपी इवेंट को देखते हुए किया गया है। जिलाधिकारी ने कहा है कि उक्त समय में ऑनलाइन क्लासेज संचालित की जा सकती है।

जारी हुआ आदेश

जिला विद्यालय निरीक्षक द्वारा जारी किए गए नोटिस में कहा गया कि जिला मजिस्ट्रेट द्वारा दिए गए निर्देशों के अनुपालन में, 21 सितंबर 2023 को दोपहर 2.00 बजे के बाद भारी भीड़ की संभावना को देखते हुए और यह सुनिश्चित करने के लिए कि कानून, सुरक्षा व्यवस्था, यातायात व्यवस्था और छात्रों और अभिभावकों को कोई असुविधा न हो। इसलिए कक्षा नर्सरी से कक्षा 12 तक के सभी बोर्डों के सभी स्कूलों में 22 सितंबर को अवकाश रहेगा। उपरोक्त आदेशों का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित करें।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story