भयानक आग से दहला शहर: बिल्डिंग से निकाले गए कर्मचारी, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

नोएडा से दिल दहला देने वाली खबर सामने आई है। नोएडा के सेक्टर 59 स्थित जुबलिएंट कंपनी में अचानक भीषण आग लग गई है। बताया जा रहा है कि यह आग कंपनी की दूसरे फ्लोर पर लगी है।

Fire in Noida

भयानक आग से दहला शहर: बिल्डिंग से निकाले गए कर्मचारी, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी (प्रतीकात्मक तस्वीर: सोशल मीडिया)

नोएडा: नोएडा से दिल दहला देने वाली खबर सामने आई है। नोएडा के सेक्टर 59 स्थित जुबलिएंट कंपनी में अचानक भीषण आग लग गई है। बताया जा रहा है कि यह आग कंपनी की दूसरे फ्लोर पर लगी है। आग की सूचना पाकर मौके पर आधे दर्जन से अधिक दमकल की गाड़ियां पहुंची हैं और आग बुझाने की कोशिश कर रही हैं। लेकिन अभी तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं हैं।

अग्निशमन अधिकारी कुंवर सिंह ने आग के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि सेक्टर 59 के सी-26 स्थित जुबलिएंट कंपनी के दूसरे फ्लोर पर बुधवार शाम को अचानक आग लग गई। इस कंपनी में दवाओं की रिसर्च और डेवलपमेंट का काम किया जाता है।

मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ियों ने सबसे पहले सभी कर्मचारियों को बाहर निकाला। अभी आग बुझाने का काम चल ही रहा है। अधिकारी ने बताया कि आग पर काबू पाए जाने के बाद ही इस घटना की वजहों की जांच की जाएगी।

यह भी पढ़ें…किसानों के साथ शिवपाल: भारत बंद का एलान, करेंगे कृषि सुधार अध्यादेश का विरोध

दो दिन पहले महाराष्ट्र के भिवंडी में गिरी तीन मंजिला इमारत

बता दें कि इससे पहले महाराष्ट्र के भिवंडी में तीन मंजिला इमारत ढहने की घटना हुई थी जिसमें मरने वालों की संख्या बुधवार को बढ़कर 40 हो गई है। पुलिस ने बताया कि मृतकों में 18 बच्चे भी शामिल हैं, जिनकी उम्र दो से लेकर 15 वर्ष के बीच है। अधिकारी ने बताया कि अभी तक 25 लोगों को मलबे से जिंदा बाहर निकाला गया है। इन लोगों को भिवंडी और ठाणे के अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।

Fire in Noida
प्रतीकात्मक तस्वीर: सोशल मीडिया

यह भी पढ़ें…उप चुनाव: ब्राह्मण मतदाताओं पर बसपा की नजर, बदल सकती है प्रत्याशी

सोमवार को सुबह ढह गई थी इमारत

अधिकारी ने बताया कि भारी बारिश के बावजूद भी खोज अभियान रातभर जारी रहा। उन्होंने बताया कि मलबे से निकाले गए शव क्षत विक्षत हैं, क्योंकि वे 50 घंटे से अधिक समय से दबे थे। अधिकारी ने बताया कि 43 वर्ष पुरानी ‘जिलानी बिल्डिंग’ सोमवार तड़के तीन बजकर 40 मिनट पर ढह गई थी।

यह भी पढ़ें…ड्रग्स के दलदल में बॉलीवुड: 7 को एनसीबी का समन, सारा के घर पहुंची एनसीबी

इमारत में 40 फ्लैट थे और करीब 150 लोग यहां रहते थे। भिवंडी ठाणे से करीब 10 किलोमीटर दूर स्थित है। उन्होंने बताया कि इमारत गिरने के मामले में नगर निकाय के दो अधिकारियों को निलंबित किया गया है और इमारत के मालिक के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। धमनकर नाका के पास नारपोली में ‘पटेल कम्पाउंड’ स्थित इमारत जब ढही, उस समय उसमें रहने वाले लोग सो रहे थे।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App