×

Noida News: महिला पुलिसकर्मी से लूट की लापरवाही में एसएचओ को किया सस्पेंड

Noida News: ग्रेटर नोएडा में एक महिला सिपाही के साथ कुछ बदमाशों ने बद्तमीजी और लूटपाट मामले में लापरवाही बरतने के आरोप में रबूपुरा कोतवाली प्रभारी को सस्पेंड कर दिया गया है।

Network
Newstrack Network
Published on: 15 Dec 2022 9:49 AM GMT
Basti News
X

Suspended। (Social Media)

Noida News: ग्रेटर नोएडा में बुधवार देर रात एक महिला सिपाही के साथ कुछ बदमाशों ने बद्तमीजी और लूटपाट की। महिला सिपाही ग्रेटर नोएडा के रबूपुरा कोतवाली में तैनात है। बदमाशों ने महिला पुलिसकर्मी के साथ झाड़ियों में खींच कर बदतमीजी की। घटना की जानकारी के बाद मामले में लापरवाही बरतने के आरोप में रबूपुरा कोतवाली प्रभारी को सस्पेंड कर दिया गया है। महिला पुलिस कमिश्नर ने तत्काल रूप से सस्पेंड कर दिया। उन्होंने अपने इस निर्देश से एक बार फिर साबित कर दिया कि महिलाओं के सुरक्षा में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

गौतमबुद्ध नगर की महिला पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह को जैसे ही मामले की जानकारी हुई वैसे ही प्राथमिक जांच के आधार पर लापरवाही के मामले में एसएचओ को निलंबित कर दिया गया। पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह का कहना है कि प्रदेश में महिलाओं की सुरक्षा को प्राथमिकता दी जानी चाहिए। यूपी पुलिस हर संभव प्रयास कर रही है। अगर महिला की सुरक्षा में कहीं पर भी चूक होती है तो जिम्मेदार अधिकारी ने नपेंगे। महिलाओं की शिकायतों पर पहले ध्यान देना चाहिए। इस मामले में पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह के आदेश पर डीसीपी ग्रेटर नोएडा ने एसीपी से पूरी रिपोर्ट मांगी है।

क्या है पूरा मामला

पुलिस के अनुसार बीती रात को रबूपुरा कोतवाली में स्थित एक महिला पुलिसकर्मी ड्यूटी पर जा रही थी। उसी दौरान कुछ बदमाशों ने महिला पुलिसकर्मी के साथ बदतमीजी की और मोबाइल को लूट लिया। प्राथमिक जांच में पता चला है कि इस वारदात के बाद भी रबूपुरा कोतवाली में कोई शिकायत दर्ज नहीं हुई। रबूपुरा कोतवाली प्रभारी विवेक श्रीवास्तव पर आरोप है कि इस मामले को निपटाने की कोशिश की गई है।

पुलिस का क्या कहना

वहीं, पूरी घटना पर थाना प्रभारी का कहना है कि एक शराबी ने महिला पुलिसकर्मी का मोबाइल छीन कर झाड़ियों में फेंक दिया था। पुलिस ने इस मामले को लूट नहीं बताया, लेकिन असर में जांच के दौरान पता चला कि यह लूट है। हालांकि पुलिस ने इस मामले में कोई शिकायत भी नहीं दर्ज की थी। इसलिए प्रथम द्ष्ट्या दोषी पाते हुए थाना प्रभारी को सस्पेंड किया गया है।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story