×

Noida Suicide Case: नोएडा में एक और B.Tech स्टूडेंट ने किया सुसाइड, पांच दिन में दूसरी घटना

Noida Suicide Case: मृतक छात्र की पहचान आदित्य त्रिपाठी के रूप में हुई है जो कि बरेली का रहने वाला था। मृतक के पास से कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ है।

Krishna Chaudhary
Published on: 28 Nov 2023 5:31 AM GMT
Noida BTech student commits suicide
X

Noida BTech student commits suicide  (photo: social media )

Noida Suicide Case: देश की राजधानी दिल्ली से सटे यूपी के नोएडा में B.Tech के एक और छात्र ने सुसाइड कर लिया है। घटना ग्रेटर नोएडा के बीटा कोतवाली क्षेत्र स्थित निंबस एक्सप्रेस पार्क व्यू सोसाइटी की है। यहां अपने दोस्तों के साथ रहे एक छात्र ने सोमवार को पंखे से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। मृतक छात्र की पहचान आदित्य त्रिपाठी के रूप में हुई है जो कि बरेली का रहने वाला था। मृतक के पास से कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ है। इसलिए सुसाइड की वजह सामने नहीं आ पाई है।

घटना जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंचा पुलिस ने शव को कस्टडी में लेकर अस्पताल भेज दिया है। पुलिस के मुताबिक, आदित्य ग्रेटर नोएडा के नॉलेज पार्क स्थित लॉयड इंजीनियरिंग कॉलेज में बीटेक सेकेंड ईयर का छात्र था। वह तीन दोस्तों के साथ सेक्टर-5 स्थित निंबस सोसाइटी के 19वीं मंजिल के फ्लैट में रहता था। प्राथमिक जांच में किसी बात को लेकर छात्र के मानसिक तनाव में होने की जानकारी मिली है।

घटना के वक्त फ्लैट में अकेले था छात्र

जानकारी के मुताबिक, सोमवार शाम को आदित्य के दो दोस्त किसी काम से दिल्ली गए हुए थे और तीसरा अपने किसी रिश्तेदार के यहां गया हुआ था। रिश्तेदार के घर से लौटा छात्र जब फ्लैट पर पहुंची तो अंदर से बंद मिला। कई बार खटखटाने के बावजूद भी उसने दरवाजा नहीं खोला तो उसने खिड़की से अंदर कमरे में झांका, जहां उसने आदित्य का शव लटकते हुए देखा। उसने फौरन घटना की सूचना सोसाइटी के निवासियों और पुलिस को दी। पुलिस मामले की तफ्तीश में जुट गई है।

पांच दिन पहले भी हुई थी ऐसी घटना

पांच दिन पहले भी ग्रेटर नोएडा में बीटेक के एक छात्र ने सुसाइड कर लिया था। मृतक छात्र शिवम मूल रूप से बिहार के सीतामढ़ी जिले का रहने वाला था। उसने नॉलेज पार्क स्थित अपने हॉस्टल के कमरे में पंखे से लटकर जान दे दी थी। खबरों के मुताबिक, वह पढ़ाई को लेकर डिप्रेशन में तनाव था। बीटेक फर्स्ट ईयर का छात्र शिवम की रूची म्यूजिक में थी, लेकिन घरवाले उसे इंजीनियर बनाना चाहते थे।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story