×

MotoGP Bharat 2023: इटली के मार्को बेजेची बनें विजेता, सीएम योगी करेंगे पुरस्कृत

MotoGP Bharat 2023: सीएम योगी ने कहा कि सरकार प्रदेश के प्रत्येक जिले में स्टेडियम का और विकास खंड स्तर पर मिनी स्टोडियम बनवा रही है, जिससे ग्राम पंचायत लेवल पर खेल का विकास होगा।

Anant kumar shukla
Published on: 24 Sep 2023 11:49 AM GMT (Updated on: 24 Sep 2023 11:50 AM GMT)
MotoGP Bharat 2023 CM Yogi Adityanath
X

MotoGP Bharat 2023 CM Yogi Adityanath

MotoGP Bharat 2023: उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा जिले में स्थित बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट में आयोजित तीन दिवसीय मोटो जीपी में बाइक रेस का आनंद लेने के लिए यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) पहुंचे। यहां पर सीएम योगी ने रेसर बाइक के साथ फोटो खिंचवाई। हेलमेट पर अपना आटोग्राफ दिया। इसके बाद बीआईसी के कॉन्क्लेल में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश की करीब 25 करोड़ की आबादी में ज्यादातर युवा हैं। स्पोर्ट डेवलप करने के लिए यूपी में अधिक संभावनाएं हैं। उन्होंने मोटोजीपी की लोकप्रियता पर बात करते हुए बताया कि मोटो जीपी में अभी एक लाख से अधिक टिकट बेचा जा चुका है। इस प्रतियोगिता में इटली के मार्को बेजेची (टीम- मूनी वीआर46) विजेता रहे। जबकि दूसरे नंबर पर जे मार्टिन रहे।

सीएम योगी ने बताया कि मोटोजीपी में बीएमडब्ल्यू, रेडबुल, सेफ, पोकलेंड, अमेजन और देश कई ब्रांड समेत कुल 275 ब्रांड जुड़े हैं। मोटोजीपी का आयोजन मोटो वैश्विक उद्योग में बड़ा आयोजन है। यह ऑटोमोबाइल सेक्टर में बढ़ावा देने का कार्य करेगी। उत्तर प्रदेश में ए-वन गाड़ियों को बनाने के लिए इस तरह के आयोजन से काफी मदद मिलेगी। यह स्टेडियम वर्ष 2011 में बनाया गया था। इसे पहले फार्मुला वन के नाम जाना जाता था। इस तरह के आयोजन के साथ प्रदेश में कई संभावनाएं है।


सीएम योगी ने कहा कि सरकार प्रदेश के प्रत्येक जिले में स्टेडियम का और विकास खंड स्तर पर मिनी स्टोडियम बनवा रही है, जिससे ग्राम पंचायत लेवल पर खेल का विकास होगा।


सीएम योगी विजेताओं को करेंगे पुरस्कृत

आज यानी रविवार को बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट में आयोजित बाइक रेस मोटो जीपी का अंतिम दिन है। रविवार की शाम को फाइनल रेस होगी इसके बाद पुरस्कार का वितरण किया जाएगा। बाइक रेस के अंतिम दिन यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ग्रेटर नोएडा पहुंच गए हैं। वह रविवार की शाम तक ग्रेटर नोएडा में रहेंगे। उनकी सुरक्षा को लेकर कड़े इंतजाम किए गए हैं। इस दौरान नोएडा पुलिस कमिश्नरेट और जिला प्रशासन के तमाम अधिकारी मौके पर मौजूद हैं। मिली जानकारी के अनुसार सीएम योगी कुछ समय बाइक रेस का आनन्द भी लेंगे। इसके बाद गौतमबुद्ध विश्वविद्यालय चले जाएंगे, जहां किसानों के प्रतिनिधियों से मुलाकात करेंगे। इसके बाद दुबारा बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट पहुंचेंगे। यहां फाइनल बाइक रेस देखने के बाद विजेताओं को पुरस्कृत करेंगे।


बॉलीवुड अभिनेता जॉन अब्राहम पहुंचे बीआईसी ग्राउंड

बीआईसी ग्राउंड में आयोजित में मोटोजीपी रेस देखने बॉलिवुड अभिनेता जॉन अब्राहिम भी पहुंचे। उन्होंने कहा कि यह एतिहासिक क्षण है। इस रेस में में भाग लेने के लिए काफी कुछ सीखना पड़ता है, जैसे-सेफ राइडिंग आदि। आजकल के युवा बाइक चलाते समय नियमों का पालन नहीं करते। जबकि यहां पर ये रेसर्स 34 डिग्री सेल्सियस में भी हेल्मेट और सूट पहन कर बाइक चला रहे हैं। हम लोगों को इनसे बहुत कुछ सीखना चाहि। सेफ बाइक कैसे चलाया जाता है, बच्चों को यहां पर लाकर सिखाया जाना चाहिए। इंडियन आइडल स्टार की तरह ही मोटोजीपी स्टॉर भी होने चाहिए।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story