×

Noida News: नोएडा की CEO रितु माहेश्वरी को हटाया गया, लोकेश एम लेंगे उनकी जगह

Noida News: नोएडा की सीईओ रितु माहेश्वरी (Ritu Maheshwari) को उनके पद से हटा दिया गया है। उनकी जगह एम. लोकेश (M Lokesh) लेंगे। रितु माहेश्वरी को हाल ही में ग्रेटर नोएडा के अतिरिक्त प्रभार से हटाया गया था।

Aman Kumar Singh
Published on: 19 July 2023 12:12 PM GMT (Updated on: 19 July 2023 12:29 PM GMT)
Noida News: नोएडा की CEO रितु माहेश्वरी को हटाया गया, लोकेश एम लेंगे उनकी जगह
X
रितु माहेश्वरी और लोकेश एम (Social Media)

Noida News: नोएडा की सीईओ रितु माहेश्वरी (Ritu Maheshwari) को उनके पद से हटा दिया गया है। उनकी जगह एम. लोकेश (M Lokesh) लेंगे। रितु माहेश्वरी को हाल ही में ग्रेटर नोएडा के अतिरिक्त प्रभार से हटाया गया था। कुछ दिनों बाद ही उन्हें नोएडा सीईओ पद से भी हटा दिया गया। वरिष्ठ आईएएस अधिकारी लोकेश एम (Lokesh M) जो वर्तमान में मंडलायुक्त कानपुर का पद संभाल रहे हैं, उनकी जगह लेंगे।

गौरतलब है कि, इससे पहले बीते 9 जुलाई को यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार ने बड़ा प्रशासनिक फेरबदल किया था। जिसमें रितु माहेश्वरी की जगह सीनियर आईएएस ऑफिसर रवि कुमार एनजी (Ravi Kumar NG) को ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी (Greater Noida Authority) का सीईओ नियुक्त किया गया था।

योगी सरकार ने अपर सचिव से लेकर आयुक्त तक चार वरिष्ठ अधिकारियों का तबादला भी किया है। करीब 8 महीने बाद ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण को अपना स्थायी सीईओ मिल गया। सरकार ने गोरखपुर के मंडलायुक्त का तबादला ग्रेटर नोएडा कर दिया है।

किसानों के धरने को लेकर प्राधिकरण से नाराज से सीएम !

दरअसल, बीते दिनों किसानों के दो महीने से अधिक समय तक चले धरने को समाप्त कराने को लेकर प्राधिकरण स्तर से किसी तरह का कोई प्रयास नहीं किया गया था। किसानों की मांगों को हल करने के लिए भी किसी प्रकार का कोई ठोस प्रयास नहीं हुआ। मुख्यमंत्री योगी भी गौतमबुद्ध नगर दौरे पर रहे थे। उससे एक दिन पहले किसानों का धरना समाप्त कराया गया था। माना जाता है प्राधिकरण के तरीके से मुख्यमंत्री खासे नाराज थे। इसके बाद अटकलें लगने लगाई जाने लगी थीं, कि जल्द ही ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण से रितु माहेश्वरी को रवाना किया जा सकता है।

इन अधिकारियों का भी हुआ ट्रांसफर

कई अन्य वरिष्ठ अधिकारियों का भी तबादला हुआ हुआ है। सचिव नगर विकास रंजन कुमार (Ranjan Kumar) को सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य पद पर स्थानांतरित किया गया है। इसी तरह, सचिव स्वास्थ्य रवीन्द्र (Ravindra) को सचिव शहरी विकास बनाया गया है। डीएम गोरखपुर कृष्णा करुणेश (Krishna Karunesh) को मंडलायुक्त का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है।

Aman Kumar Singh

Aman Kumar Singh

Next Story