×

Noida News: नोएडा एयरपोर्ट से 37 रूटों पर चलेंगी सिटी बसें, लोगों को नहीं करना पड़ेगा समस्याओं का सामना

Noida News: रिपोर्ट के मुताबिक नोएडा, ग्रेटर नोएडा, यमुना, जेवर एयरपोर्ट तक 37 रूट पर सिटी बसों को संचालित करने की योजना बनाई गई है, जिससे कि पूरे जिले को सिटी बस सेवा को जोड़ा जा सकेगा।

Jugul Kishor
Published on: 18 Oct 2023 7:28 AM GMT
Noida News
X
सांकेतिक तस्वीर (सोशल मीडिया)

Noida News: नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट का उद्घाटन जल्द ही किया जाने वाला है, जानकारी के मुताबिक इस एयरपोर्ट से रोजाना करीब 65 फ्लाइट्स उड़ान भरेंगी। वहीं, एयरपोर्ट तक पहुंचने के लिए नोएडा प्राधिकरण ने बसों के संचालन को लेकर तैयारी पूरी कर ली है। जल्द ही सेक्टर-90 स्थित एनएमआरसी सिटी बस डिपो से 100 इलेक्ट्रिक बसों का संचालन किया जाएगा। ये सिटी बसें नोएडा एयरपोर्ट से 37 अलग-अलग रूटों पर चलेंगी।

रिपोर्ट के मुताबिक नोएडा, ग्रेटर नोएडा, यमुना, जेवर एयरपोर्ट तक 37 रूट पर सिटी बसों को संचालित करने की योजना बनाई गई है, जिससे कि पूरे जिले को सिटी बस सेवा को जोड़ा जा सकेगा। सुबह पांच बजे से रात 11 बजे तक बस सेवा लोगों के लिए उपलब्ध रहेगी। नोएडा प्राधिकरण ने ट्रैफिक सेल और उत्तर प्रदेश परिवहन निगम की ओर से योजना को अंतिम रूप देने का काम शुरू कर दिया गया है।

सीएम योगी ने एयरपोर्ट का किया हवाई सर्वेक्षण

सीएम योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को नोएडा के इंटरनेशनल एयरपोर्ट का हवाई सर्वेक्षण किया था। हापुड़ से बुलंदशहर जाने के दौरान सीएम का हेलीकॉप्टर एयरपोर्ट की निर्माण साइट के ऊपर से गुजरा था। इस दौरान सीएम योगी के प्लेन ने नोएडा एयरपोर्ट के ऊपर से तीन चक्कर लगाए थे। बता दें कि केंद्र सरकार भी नोएडा एयरपोर्ट के निर्माण को लेकर समीक्षा कर रही है। इससे पहले सोमवार को केंद्रीय नागर राज्य मंत्री जनरल वीके सिंह ने नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट की निर्माण की प्रगति को लेकर दिल्ली में बैठक कर समीक्षा की थी। इसमें नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट लि. नियाल सीईओ डॉ. अरुणवीर सिंह, नोडल अफसर शैलेंद्र भाटिया व विकासकर्ता कंपनी के अधिकारी शामिल हुए थे।

1334 हेक्टेयर में बन रहा नोएडा एयरपोर्ट

बता दें कि नोएडा इंटरनेशल एयरपोरेट 1334 हेक्टेयर में बन रहा है। एयरपोर्ट की टर्मिनल बिल्डिंग और रनवे का काम सितंबर 2024 तक पूरा कर लिया जाएगा। एयरपोर्ट के पैसेंजर टर्मिनल के लिए एक फ्लोर की प्लेट लगभग 34,000 वर्ग मीटर है। एयरपोर्ट की डेडलाइन पर पूरा करने के लिए यहां दिन-रात काम हो है। नोएडा का एयरपोर्ट में 4,000 मीटर लंबा और 45 मीटर चौड़ा रनवे है। एटीसी टॉवर की ऊँचाई 40 मीटर है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story