×

Noida News: नोएडा में 21 और 22 सितंबर को बंद रहेंगे 12वीं तक के सभी स्कूल, जाने क्या है वजह?

School Close in Noida: गौतमबुद्धनगर में इंटरनेशनल ट्रेड शो 21 और मोटो जीपी भारत 22 सितंबर से शुरू होगा।

Anant kumar shukla
Published on: 18 Sep 2023 12:20 PM GMT (Updated on: 18 Sep 2023 12:27 PM GMT)
School Close in Noida
X

School Close in Noida (Photo-Social Media)

School Close in Noida: उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर जिले में 21 और 22 सितंबर को 12वीं तक के सभी स्कूल बंद रहेंगे। इसके लिए निर्देश जारी किया जा चुका है। यह निर्देश यहां पर आयोजित होने वाले मोटो जीपी भारत और यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो के आयोजन के मद्देनजर जारी किया गया है।

जिला विद्यालयी निरीक्षक ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि रूट डायवर्जन और सुरक्षा-व्यवस्था के मद्देनजर 21 सितंबर को दोपहर दो बजे के बाद और 22 सितंबर को पूरे दिन स्कूलों में अवकाश रहेगा। गौतमबुद्धनगर में इंटरनेशनल ट्रेड शो 21 और मोटो जीपी भारत 22 सितंबर से शुरू होगा।


12वीं तक के सभी स्कूल रहेंगे बंद

जिला प्रशासन की ओर से जारी आदेश के अनुसार, 12वीं तक सभी 21 और 22 सितंबर को स्कूल बंद रहेंगे। सरकारी और निजी स्कूलों के साथ-साथ सभी बोर्ड- CBSC, ICSE और UP बोर्ड के स्कूल बंद रहेंगे। प्रशासन ने इस संबंध में जारी सभी निर्देशों का कड़ाई से पालन किए जाने की अपील की है।

नोएडा में लगाई गई धारा-144

नोएडा पुलिस ने सुरक्षा के मद्देनजर शनिवार से गौतमबुद्ध नगर जिले में CRPC की धारा 144 लागू कर दी है। यह धारा लागू हो जाने के बाद पांच या पांच से अधिक लोगों के जमावड़े, धार्मिक, राजनीतिक जुलूसों और सार्वजनिक समारोह पर प्रतिबंध लग जाएगा। पुलिस ने यह आदेश 15 सितंबर को जिले में खत्म हुए प्रतिबंधों के बाद जारी किया है।

ट्रेड शो के दौरान वर्क फ्रॉम होम की अपील

नोएडा पुलिस नें ट्रेड शो के आयोजन के दौरान कंपनियों से वर्क फ्रॉम होम करने की अपील की है। इससे सड़क पर यातायात का दबाव कम रहेगा। गौरतलब है कि नोएडा और ग्रेटर नोएडा में 20 हजार से अदिक औद्योगिक इकाइयां है, जिसमें विदेशी कंपनी भी शामिल हैं।

कब से कब तक होंगे आयोजन

गौतमबुद्ध नगर के एक्सपो मार्ट में यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो 21 से 25 सितंबर तक और ग्रेटर नोएडा में 22 से 24 सितंबर तक बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट में मोटोजीपी भारत का आयोजन किया जाना है।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story