×

UP: माफिया रवि काना पर नोएडा पुलिस की बड़ी कार्रवाई, करोड़ों की जमीन सील, 100 से ज्यादा गाड़ियां जब्त

Noida News: नोएडा पुलिस ने रवि काना के करीब 50 से अधिक ठिकानों पर ताबड़तोड़ छापेमारी की। पुलिसिया कार्रवाई में करीब 100 करोड़ रुपए की संपत्ति जब्त की गई है। रवि काना के ठिकानों पर पुलिस दो दिनों से कार्रवाई कर रही थी।

aman
Report aman
Published on: 3 Jan 2024 12:50 PM GMT (Updated on: 3 Jan 2024 12:57 PM GMT)
Noida News
X

 माफिया रवि काना (Social  Media)

Ravi Kana News: यूपी की नोएडा पुलिस ने गौतमबुद्ध नगर के स्क्रैप माफिया रवि काना (Scrap Mafia Ravi Kana) के ठिकानों पर बुधवार (03 जनवरी) को बड़ी कार्रवाई की। यूपी पुलिस ने रवि काना की करोड़ों की जमीन सील कर दी तो 100 से ज्यादा गाड़ियां जब्त कर ली। एक तरह से कहें तो पुलिस ने माफिया की आर्थिक रूप से कमर तोड़कर रख दी।

नोएडा पुलिस (Noida Police) ने रवि काना की करीब 100 करोड़ की संपत्ति सील कर दी। बीटा-2 और इकोटेक-1 कोतवाली पुलिस ने माफिया रवि के ठिकानों पर दबिश दी। यह कार्रवाई पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह (Police Commissioner Lakshmi Singh) के निर्देश पर की गई है।

50 से अधिक ठिकानों पर छापेमारी, ये हुए जब्त

नोएडा पुलिस ने रवि काना के करीब 50 से अधिक ठिकानों पर ताबड़तोड़ छापेमारी की। पुलिसिया कार्रवाई में करीब 100 करोड़ रुपए की संपत्ति जब्त की गई है। रवि काना के ठिकानों पर पुलिस दो दिनों से कार्रवाई कर रही थी। थाना ईकोटेक-1 (Police Station Ecotech-1) क्षेत्र में माफिया का करीब 5 करोड़ के कबाड़ सामग्री समेत 30 करोड़ की जमीन को सील कर। इसके साथ ही, बिसरख थाना क्षेत्र के चेरी काउंटी इलाके में 5000 गज जमीन को भी सील किया गया है। इसके अतिरिक्त, 20 खाली ट्रक, दो स्क्रैप से लदे ट्रक जिनकी कीमत तक़रीबन 5 करोड़ रुपए आंकी गई है। मौके से 200 टन स्क्रैप और 10 लाख का सरिया भी जब्त किया गया है। इतना ही नहीं, 60 बड़े वाहनों के कागजात भी सील किए गए हैं।

इस वजह से हुई इतनी बड़ी कार्रवाई

दरअसल, बीते दिनों माफिया रवि काना और उसके कुछ साथियों के खिलाफ एक युवती ने केस दर्ज करवाई थी। युवती ने नोएडा के सेक्टर-39 थाने में एफआईआर दर्ज करवाई थी। युवती ने बताया था कि, करीब 6 महीने पहले नोएडा के गार्डन गैलेरिया मॉल की पार्किंग में रवि काना और उसके साथियों ने हथियार के बल पर उसके साथ सामूहिक बलात्कार किया था। युवती की शिकायत पर पुलिस हरकत में आई। छानबीन शुरू की। मौका मिलते ही माफिया रवि काना फरार हो गया। पुलिस टीम की कार्रवाई जारी है।

रवि काना अभी भी फरार

इस मामले में युवती की शिकायत के बाद पुलिसिया कार्रवाई तेज हुई। नोएडा पुलिस ने 24 घंटे के भीतर तीन आरोपियों को धर-दबोचा। गिरफ्तार आरोपियों में राजकुमार और आजाद नाम के आरोपी भी हैं। मुख्य आरोपी रवि काना अभी भी पुलिस गिरफ्त से बाहर है। उसकी तलाश में ताबड़तोड़ दबिश दी जा रही है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story