×

Noida Traffic: नोएडा में एलिवेटेड सड़क के ऊपर से नहीं जा सकेंगे वाहन चालक, जानें रूट बदलाव

Noida News: एलिवेटेड सड़क के मरम्मत का कार्य कई चरणों में किया जाएगा, पहले चरण में सड़क के सेक्टर-28 विश्व भारती स्कूल के सामने से सेक्टर-61 यूफ्लेक्स कंपनी तक के हिस्से में कार्य शुरू होगा।

Network
Newstrack Network
Published on: 7 April 2024 8:45 AM GMT (Updated on: 7 April 2024 9:09 AM GMT)
Noida News
X

Noida News 

Noida News: उत्तर प्रदेश के नोएडा जिले में नागरिकों को आने-जाने में दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा। आज रविवार से एम्पी टू एलिवेटेड सड़क की मरम्मत का कार्य शुरू हो जाएगा। प्रशासन ने वाहनों के आवागमन के रूट्स को डायवर्ट करने का फैसला किया है। जिस मार्ग पर सड़क की मरम्मत का कार्य शुरू होगा, उस रूट को कनेक्ट करने वाले मार्गों में एक मार्ग पूरी तरह से बंद किया जाएगा। एलिवेटेड सड़क के मरम्मत का कार्य कई चरणों में किया जाएगा। पहले चरण में सड़क के सेक्टर-28 विश्व भारती स्कूल के सामने से सेक्टर-61 यूफ्लेक्स कंपनी तक के हिस्से में कार्य शुरू होगा। इस बीच यह मार्ग पूरी तरह से बंद रहेगा, वाहन चालकों को एलिवेटेड सड़क के नीचे से गुजरना होगा।

एलिवेटेड सड़क पर मरम्मत कार्य शुरू

इस संबंध में प्रशासन का कहना है कि एम्पी टू एलिवेटेड सड़क उधड़ रही है। इस मार्ग में छोटे वाहन चालकों को काफी परेशानी हो रही है। आज से इस सड़क के मरम्मत का कार्य शुरू हो रहा है। प्राधिकरण के अधिकारियों ने जानकारी दी कि इस सड़क की परत को उखाड़कर फिर से बिटुमिन बिछाकर नई परत डाली जा रही है। इस मार्ग को कई चरणों में रिपेयर किया जाएगा। सड़क के मरम्मत कार्य में करीब तीन महीने का समय लग सकता है। अधिकारियों ने बताया कि मरम्मत कार्य के पहले चरण में सेक्टर-28 विश्व भारती स्कूल के सेक्टर-24 एनटीपीसी के हिस्से में काम शुरू होगा।

नोएडा का रूट डायवर्जन प्लान

एलिवेटेड सड़क के मरम्मत कार्य के चलते स्थानीय वहान चालकों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। डीसीपी ट्रैफिक अनिल कुमार यादव ने रूट डायवर्जन की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि सड़क के सेक्टर-28 से सेक्टर-24 के बीच सड़क मरम्मत कार्य होने से सेक्टर-18 की ओर से आने वाले वाहन पहले एलिवेटेड सड़क के नीचे से होकर सेक्टर-24 अंडरपास रूट पर आएंगे और फिर एलिवेटेड सड़क पर चढ़कर सेक्टर-61 मार्ग पर जा सकेंगे। इसके अलावा अट्टा पीर, रायरेजीडेंसी चौराहे से एलिवेटेड सड़क से होकर सेक्टर-61 की ओर जाने वाले वाहन चालक सेक्टर-27 डीएम आवास चौराहा, जलवायु विहार, मोदी मॉल चौराहा, एडोब चौक से सेक्टर-54 की ओर से गुजर सकेंगे। सेक्टर-24 एनटीसीपी लूप से एलिवेटेड सड़क से होकर सेक्टर-61 का ट्रैफिक गुजरता रहेगा। इससे स्थानीय लोगों को आने-जाने में ज्यादा दिक्कत नहीं होगी। वाहन चालक एलिवेटेड सड़क के नीचे से गुजरेंगे, इस कारण जाम की स्थित पैदा होने की संभावना है।

Shalini singh

Shalini singh

Next Story