×

Noida News: लगातार बेटियां होने से थी परेशान, दो बेटियों को छत से फेंका, खुद भी लगाई छलांग

Noida News: एक महिला ने अपनी दो बेटियों को चौथी मंजिल की छत से नीचे फेंका दिया और फिर खुद भी कूद गई। जिसकी वजह से एक बेटी की मौके पर ही मौत हो गई।

Aakanksha Dixit
Published on: 22 Feb 2024 7:04 AM GMT
Noida News
X

प्रतीकात्मक इमेज source: social media 

Noida News: नोएडा के बरौला गांव की रहने वाली एक महिला ने बुधवार दोपहर एक बजे अपनी दो बेटियों को चौथी मंजिल की छत से नीचे फेंका दिया और फिर खुद भी कूद गई। जिसकी वजह से एक बेटी की मौके पर ही मौत हो गई। महिला और दूसरी बची को अस्पताल ले जाया गया। महिला ने उपचार के दौरान एक घंटे बाद दम तोड़ दिया। इस घटना में दूसरी बेटी घायल हो गई और उसका इलाज अस्पताल में चल रहा है। इस घटना के पीड़ित मनोज बरौला गांव में रह रहे जितेंद्र शर्मा के मकान में किराए के कमरे में रह रहे हैं। सीपी शैव्या गोयल ने बताया कि हाथरस के बोगा गांव का मनोज जो अभी बरौला गांव में स्थित जितेंद्र शर्मा के मकान में किराए का कमरा लेकर रह रहा है। वह सेक्टर-49 थानाक्षेत्र स्थित निजी अस्पताल की कैंटीन में काम करता है।

लगातार बेटियां होने पर तनाव में थी महिला

दोपहर करीब एक बजे के आसपास पड़ोसियों ने मनोज को सूचित किया कि उसकी पत्नी सरिता ने अपनी दोनों बेटियों को छत से धक्का देने के बाद खुद भी नीचे कूद गयी है। जिसमे उसकी एक बेटी कृतिका की मौत हो गई। सूचना मिलने के बाद घर पहुंचे मनोज ने गंभीर रूप से घायल सरिता और दिव्या को अस्पताल में भर्ती कराया। उपचार के दौरान सरिता की भी मौत हो गई।

घटना की जानकारी मिलते ही एसीपी और थाना प्रभारी मौके पर जा पहुंचे। पुलिस और फॉरेंसिक की टीम ने घटनास्थल पर जांच शुरू की और सैंपल लिए। बताया जा रहा है कि परिवार की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं होने और लगातार बेटियां पैदा होने से सरिता परेशान हो गई थी। पांच महीने पहले ही उसने अपनी चौथी बेटी को जन्म दिया था। जिसे सरिता ने अपनी छोटी बहन को सौंप दिया था।

तीन साल की मासूम की बची जान

सरिता ने पहले अपनी पांच वर्ष की बेटी को नीचे बिल्डिंग से नीचे फेंका। फिर उन्होंने अपनी तीन वर्ष की बेटी दिव्या को भी नीचे फेंका दिया। दिव्या दोनों मकानों के बगल में खाली प्लाट पर जा गिरी। उस समय जब वह नीचे गिर रही थी तो प्लाट में बने बाथरूम के बाहर एक महिला कपड़े धो रही थीं। दिव्या उसकी कमर पर गिरी। जिससे उस मासूम बच्ची की जान बच गई। लेकिन उसे हल्की चोटें आयी है। उसका इलाज प्रयाग अस्पताल में किया जा रहा है। वहीं पर कपड़े धो रही महिला ने बताया कि उसे नहीं मालूम था कि बच्ची उसकी कमर पर गिरी थी। जैसे ही वह नीचे गिरी, वह घबरा गई और जल्दी से आसपास के लोग उसे अस्पताल लेकर गए।

बाप के कंधे पर फूट-फूट कर रोयी बड़ी बेटी

सरिता की मौत के बाद मनोज ने स्कूल जाने वाली अपनी सबसे बड़ी बेटी को अस्पताल बुलाया। बेटी ने जब अपनी मां को मृत अवस्था में देखा तो चीख-चीखकर रोने लगी। अस्पताल परिसर में मौजूद लोगों ने उसे संभाला। एक तरफ जहां खून से सनी पिता की शर्ट और मां-बहन की मौत की खबर सूने के बाद बड़ी बेटी का भी रो रो कर बुरा हाल हो गया था। इस दौरान मनोज भी खून से सनी टीशर्ट पहनकर एक कोने में फूट-फूटकर रो रहे थे। स्थानीय लोगों ने बताया कि मनोज को पड़ोस में रहने वाले सभी लोग उसके अच्छे व्यवहार के कारण ही बहुत मानते है। ऐसे में इस घटना ने उसे तोड़कर रख दिया है। फिलहाल अभी पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

हत्या का ममला भी हो सकता है

कुछ लोगों ने आशंका जताई है कि ऐसा भी हो सकता है कि महिला और उसकी दोनों बेटियों को किसी ने धक्का देकर नीचे गिराया हो। ऐसे में पुलिस ने हत्या के एंगल से भी इस मामले की जांच शुरू कर दी है। पुलिस ने मकान में रहने वाले अन्य लोगों और मालिक से पूछताछ की है। मकान के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज को भी खंगाला जा रहा है। एसीपी ने बताया कि महिला और उसकी बेटी की मौत के कारणों को जानने का प्रयास किया जा रहा है।

Aakanksha Dixit

Aakanksha Dixit

Content Writer

नमस्कार मेरा नाम आकांक्षा दीक्षित है। मैं हिंदी कंटेंट राइटर हूं। लेखन की इस दुनिया में मैने वर्ष २०२० में कदम रखा था। लेखन के साथ मैं कविताएं भी लिखती हूं।

Next Story