×

UP School Time Change: इस जिले के स्कूलों का बदला गया समय, अब इतने बजे से लगेंगी क्लास

UP School Time Change: जारी आदेश में कहा गया है कि डीएम की ओर से दिए गए निर्देशों के अनुपालन में घने कोहरे और अधिक ठंड के कारण जिले के सभी स्कूलों में नर्सरी से लेकर 8वीं तक की कक्षाओं का संचालन सुबह 10 बजे से कर दिया गया है।

Jugul Kishor
Published on: 17 Jan 2024 7:54 AM GMT
UP School Time Change
X

UP School Time Change (Social Media)

UP School Time Change: उत्तर प्रदेश के नोएडा जिले में भीषण ठंड को देखते हुए स्कूलों के खुलने के समय को लेकर बदलाव किया गया है। अब नोएडा और ग्रेटर नोएडा में नर्सरी से लेकर आठवीं कक्षा तक के सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों के खुलने के समय को बदलकर 10 बजे कर दिया गया है। इस संबंध में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी राहुल पंवार की ओर से आदेश भी जारी कर दिया गया है। कहा गया है कि यह आदेश गुरुवार (18 जनवरी) से अगले आदेश तक लागू रहेगा।

जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि डीएम की ओर से दिए गए निर्देशों के अनुपालन में घने कोहरे और अधिक ठंड के कारण जिले के सभी स्कूलों में नर्सरी से लेकर 8वीं तक की कक्षाओं का संचालन सुबह 10 बजे से कर दिया गया है। यह आदेश जिले से भी बोर्ड के सरकारी और प्राइवेट स्कूलों पर लागू रहेगा। आदेश में यह भी कहा गया है, इसका कड़ाई से अनुपालन किया जाए। बता दें कि अधिक ठंड और शीतलहर के कारण जिले के सभी स्कूलों में नर्सरी से लेकर 8वीं तक के स्कूलों को 16 जनवरी तक बंद रखने का आदेश जारी किया गया था। आज यानी 17 जनवरी से सभी स्कूल फिर से खुल गए हैं।

आगरा जिले में 20 जनवरी तक बंद हैं स्कूल

अधिक ठंड के कारण आगरा जिले में नर्सरी से लेकर 5वीं तक से सभी स्कूलों में 20 जनवरी तक अवकाश घोषित किया गया है, वहीं जिले में 6 से 12वीं कक्षा तक के सभी स्कूलों का समय बदल दिया गया। इन कक्षाओं के स्कूल सुबह 11 बजे से दोपहर 3.30 बजे तक संचालित किए जाएंगे।

बता दें कि इन दिनों पूरे प्रदेश में शीतलहर और कोहरे का डबल अटैक देखने को मिल रहा है। आज यानी बुधवार को सीजन का सबसे ठंडा दिन दर्ज किया गया। आज भी सुबह से शीतलहर जारी है। वहीं, अगर नोएडा के टेंपरेचर की बात की जाए तो न्यूनतम 7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया जा रहा है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story