×

Elvish Yadav: Snake Venom की लखनऊ लैब में होगी जांच, रेव पार्टी में जहर की सौदेबाजी पर कोर्ट का एक्शन

Elvish Yadav: नोएडा पुलिस द्वारा बरामद किए गए सांप के जहर को अब जांच के लिए लखनऊ लैब भेजा जाएगा। मामले के तूल पकड़ने के बाद न्यायालय ने लखनऊ लैब को इसकी जांच करने की इजाजत दे दी है।

Shishumanjali kharwar
Published on: 5 Nov 2023 11:38 AM GMT (Updated on: 5 Nov 2023 11:42 AM GMT)
noida news
X

नोएडा पुलिस द्वारा पकड़े गये सांपों के जहर की जांच लखनऊ लैब में होगी (सोशल मीडिया)

Noida News: मशहूर यूट्यूबर और बिग बॉस ओटीटी 2 के विनर एल्विश यादव इन दिनों काफी मुश्किलों में हैं। एल्विश यादव पर रेव पार्टी में सांप के जहर (Snake Venom) का इस्तेमाल करने के आरोप में एफआईआर दर्ज करायी गयी है। हालांकि यूट्यूबर एल्विश यादव ने इन आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया है। बीते दिनों इस मामले को लेकर दो ऑडियो क्लिप भी सामने आए थे। जिनमें वह रेव पार्टी एजेंट राहुल यादव किसी से फोन पर सांपों के जहर का जिक्र कर रहा था। इस बातचीत में एल्विश यादव का भी जिक्र किया गया। इसके बाद पुलिस ने छापेमारी में सांप और उनके जहर भी बरामद किये थे।

लखनऊ लैब में होगी सांपों के जहर की जांच

नोएडा पुलिस द्वारा बरामद किए गए सांप के जहर को अब जांच के लिए लखनऊ की लैब में भेजा जाएगा। मामले के तूल पकड़ने के बाद न्यायालय ने लखनऊ लैब को इसकी जांच करने की इजाजत दे दी है। जांच में यह पता लगाया जाएगा कि बरामद जहर किस सांप का है और कितना घातक है। इस मामले की जांच एनडब्ल्यूसीसीबी (नेशनल वाइल्ड लाइफ क्राइम कंट्रोल ब्यूरो) भी करेगी। यूपी के वन विभाग की ओर से एनडब्ल्यूसीसीबी को पत्र लिखा गया है।

रेव पार्टी में सांपों की सप्लाई के मामले में यूपी के बाहर कई राज्यों से कनेक्शन मिलने के बाद राज्य वन एवं वन्यजीव विभाग ने केंद्रीय ब्यूरो को पत्र लिखा है। नोएडा पुलिस की कार्रवाई के बाद वन विभाग के गौतमबुद्धनगर सेक्टर ने भी इस मामले में केस दर्ज कराया है। इस मामले की गंभीरता को देखते हुए डीएफओ जांच कर कोर्ट में मामला दर्ज कराएंगे। अब तक की जांच में सांप के जहर सप्लायर के तार दक्षिणी राज्यों से जुड़े हुए हैं।

नोएडा पुलिस ने 9 सांप बरामद किए

उल्लेखनीय है कि बीते 2 नवंबर को नोएडा पुलिस और वन विभाग ने संयुक्त छापेमारी के दौरान 9 सांपों के साथ पांच लोगों को गिरफ्तार किया था। इन 9 सांपों में से 5 कोबरा सांप हैं जो बेहद जहरीले सांप हैं। इसके अलावा पुलिस ने गिरफ्तार किये गये लोगों के पास से एक अजगर और एक घोड़ा सांप भी बरामद किया था। पुलिस ने आरोपी के पास से 20 मिलीलीटर सांप का जहर भी बरामद किया है। पूछताछ में यह जानकारी सामने आई थी कि एनसीआर में होने वाली रेव पार्टी में जहर का इस्तेमाल किया जाना था।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story