×

Noida News: क्लास में जय श्री राम का नारा लगाने पर छात्र की शिक्षक ने की पिटाई, जाने पूरा मामला

Noida News: पीड़ित छात्र स्कूल में 11वीं कक्षा का विद्यार्थी है। 14 अगस्त को घटी यह घटना पुलिस में जाने के बाद सामने आई है। अभिवावक का आरोप है कि स्कूल ने उनके बच्चे का नाम काट दिया है।

Krishna Chaudhary
Published on: 17 Aug 2023 7:08 AM GMT
Noida News: क्लास में जय श्री राम का नारा लगाने पर छात्र की शिक्षक ने की पिटाई, जाने पूरा मामला
X
Noida News (photo: social media )

Noida News: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से सटे यूपी के नोएडा के एक स्कूल में एक छात्र की पिटाई का मामला खबरों में है। अभिभावकों का आरोप है कि उनके बच्चे की पिटाई स्कूल के शिक्षक के द्वारा महज इसलिए कर दी गई क्योंकि उसने एक धार्मिक नारा (जय श्री राम ) लगा दिया था। मामला दादरी कोतवाली क्षेत्र के एक प्राइवेट स्कूल का है। पिटाई करने का आरोप पीटीआई के शिक्षक पर लगा है।

पीड़ित छात्र स्कूल में 11वीं कक्षा का विद्यार्थी है। 14 अगस्त को घटी यह घटना पुलिस में जाने के बाद सामने आई है। अभिवावक का आरोप है कि स्कूल ने उनके बच्चे का नाम काट दिया है। उनका ये भी आरोप है कि जब वे इसकी शिकायत करने प्रिंसिपल के पास पहुंचे तो उनसे अभद्रता की गई। पीड़ित पक्ष की ओर से स्कूल प्रबंधन के विरूद्ध सीएम पोर्टल, पुलिस आयुक्त, डीआईओएस और स्कूल यूनियन से घटना की शिकायत की गई है। मामले को लेकर स्कूल प्रबंधन का भी पक्ष सामने आया है।

स्कूल प्रबंधन ने आरोपों को नकारा

वहीं, स्कूल प्रबंधन ने अभिवावक की ओर से लगाए गए तमाम आरोपों को खारिज किया है। उनकी ओर से जारी बयान में बताया गया कि बच्चे का नाम स्कूल से काटा नहीं गया है। जबकि उनके अभिवावक ने खुद यहां न पढ़ाने का निर्णय लिया है। प्रबंधन ने उलटे छात्र और उनके अभिवावकों पर स्कूल में अनुशासनहीनत करने का आरोप लगाया है। मामले को लेकर फिलहाल पुलिस या शिक्षा विभाग की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

धार्मिक नारों को लेकर पहले भी हो चुके हैं बवाल

स्कूलों या अन्य शिक्षण संस्थानों में छात्रों द्वारा धार्मिक नारे लगाने पर पहले भी बवाल हो चुके हैं। सबसे ताजा मामला मध्य प्रदेश के सिवनी जिले के आदिवासी बहुल लखनादौन विकासखंड का है। जहां के एक सरकारी स्कूल में 11वीं के छात्रों द्वारा भारत को हिंदू राष्ट्र बनाने का समर्थन करने और जय श्रीराम का नारा लगने पर शिक्षक से विवाद हो गया। छात्रों ने स्कूल के भूगोल शिक्षक पर मारपीट करने और जूता से मारने की धमकी देने का आरोप लगाया। हिंदू संगठनों के विरोध को देखते हुए स्थानीय प्रशासन ने मामले के जांच के आदेश दिए हैं।

दूसरा मामला भी मध्य प्रदेश का है। महाकाल नगरी उज्जैन में 15 अगस्त के मौके पर मदर मैरी स्कूल के छात्रों द्वारा परेड निकाली जा रही थी, इस दौरान कुछ छात्रों ने जय श्री राम का नारा लगा दिया। जिससे स्कूल के शिक्षक भड़क गए और पांच छात्रों की जमकर पिटाई कर दी। इस मामले से नाराज अभिवावकों ने दो आरोपी शिक्षकों के खिलाफ मामला दर्ज कराया। हिंदू संगठनों ने इस घटना के विरोध में स्कूल का घेराव भी किया था।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story