TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

UP International Trade Show: इंटरनेशनल ट्रेड शो का उद्घाटन करने पहुंचे उपराष्ट्रपति और CM योगी

यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो 2024 के दूसरे संस्करण के उद्घाटन समारोह में उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ और यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शामिल होने पहुंच चुके हैं।

Ragini Sinha
Written By Ragini Sinha
Published on: 25 Sep 2024 8:52 AM GMT
UP International Trade Show: इंटरनेशनल ट्रेड शो का उद्घाटन करने पहुंचे उपराष्ट्रपति और CM योगी
X

सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ (Newstrack)

UP International Trade Show: यूपी में इंटरनेशनल ट्रेड शो बुधवार से ग्रेटर नोएडा के इंडिया एक्सपो सेंटर एंड मार्ट में शुरू हो गया है। ट्रेड शो का उद्घाटन करने के लिए उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पहुंच चुके हैं। उद्घाटन से पहले मंगलवार को एमएसएमई, खादी ग्रामोद्योग और वस्त्र मंत्रालय में कैबिनेट मंत्री राकेश सचान ने मेले की पूरी तैयारियों का जायजा लिया। यह ट्रेड शो 25 सितंबर से 29 सितंबर तक चलेगा।

शो में क्या-क्या होगा शामिल

इस शो का आयोजन यूपी सरकार और इंडिया एक्सपोजिशन लिमिटेड ने मिलकर किया हैं। शो में कला, संस्कृति, खान-पान और लोककला का संगम भी देखने को मिलेगा। इस शो में 70 से ज्यादा देश शामिल हो रहे हैं। वहीं, शो में 2500 से भी ज्यादा स्टॉल लगाए गए हैं। इस ट्रेड शो में करीब 500 विदेशी खरीदारों के आने की उम्मीद जताई जा रही है। इस बार अलग-अलग क्षेत्रों के स्टार्ट अप पर खास फोकस किया गया है।


शो में प्रस्तुत किए जाएंगे सांस्कृतिक कार्यक्रम

ट्रेड शो में पांच दिन तक अलग-अलग सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुती रहेगी। रोज शाम 4 बजे से रात 9 बजे तक सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। इन कार्यक्रमों में क्लासिकल डांस, संगीत के अलावा बालीवुड के संगीतकार भी शिरकत करेंगे। वहीं, गायक अंकित तिवारी, गायिका माधवी मधुकर, गायिका कनिका कपूर, यूफोरिया ग्रुप अपनी प्रस्तुति देंगे। इनके अलावा वियतनाम के कलाकार संस्कृति प्रस्तुति लोक गायन का कार्यक्रम प्रस्तुत करेंगे।

फोटो साभार- Newstrack

ट्रेड शो में आने का समय

यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो सुबह 11 बजे से शुरू हो जाएगा। 3 बजे तक का समय सिर्फ बिजनेस वालों के लिए रखा गया है। 3 बजे से रात 10 बजे तक का समय आम लोगों के लिए रखा गया है। इस दौरान वियतनाम, बोलिविया, रूस, वेनेजुएला, मिश्र और कजाकिस्तान के सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए जाएंगे।

नोएडा पुलिस की ट्रैफिक एडवाइजरी

यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो को देखते हुए नोएडा पुलिस ने 25 सिंतबर से 29 सिंतबर तक के लिए ट्रैफिक एडवाइजरी जारी कि है। इस एडवाइजरी के मुताबिक सुबह 7 बजे से रात 11 बजे तक नोएडा- ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे और इसके आस-पास की सड़कों पर दुध, फल, सब्जियां और मेडिकल से जुड़े सामान वाली गाड़ियों को छोड़कर भारी भरकम वाहन चलने की मनाही है। चिल्ला रोड से आने वाले NH-9, NH-24, NH-91 और ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेसवे का उपयोग कर सकते हैं।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story