×

Noida: यूपी पुलिस की नजर अब अतीक अहमद के 'मन्नत' पर, जल्द मुनादी के बाद कोठी होगी कुर्क

Atiq Ahmed Property : ग्रेटर नोएडा के सेक्टर-36 में अतीक अहमद को 1994 में ये मकान आवंटित हुआ था। कभी-कभार अतीक यहां आया करता था। उमेश पाल की हत्या के बाद यूपी पुलिस को इस कोठी के बारे में पता चला।

aman
Report aman
Published on: 7 Nov 2023 4:25 PM GMT (Updated on: 7 Nov 2023 4:32 PM GMT)
Atiq Ahmed Property
X

Atiq Ahmed Property Mannat (Social Media)

Atiq Ahmed Property : उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार माफिया अतीक अहमद की संपत्ति पर टेढ़ी नजर किए है। हाल ही में गौसपुर कटुहला में अतीक अहमद की 12.42 करोड़ रुपए की बेनामी संपत्ति कुर्क करने के बाद कार्रवाई का दायरा अब बढ़ा दिया है। यूपी पुलिस की नजर ग्रेटर नोएडा स्थित माफिया अतीक की कोठी 'मन्नत' पर तिकी है। यूपी पुलिस गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई करने जा रही है। इसके लिए तैयारी शुरू कर दी गई है। जल्द ही पुलिस टीम नोएडा में मुनादी कराते हुए करोड़ों रुपए की इस कोठी को कुर्क करेगी।

उमेश पाल हत्‍याकांड के बाद पता चला 'मन्नत' का

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, ग्रेटर नोएडा के सेक्टर- 36 में माफिया अतीक अहमद को वर्ष 1994 में एक मकान आवंटित हुआ था। उसी मकान में रहकर अतीक का एक बेटा नोएडा के नामी कॉलेज में पढ़ाई करता था। कभी-कभार अतीक अहमद भी वहां आया करता था। इसी साल फरवरी में जब प्रयागराज में उमेश पाल की हत्या के बाद शूटरों की तलाश में पुलिस और एसटीएफ की टीम संदिग्ध ठिकानों पर दबिश दे रही थी। इसी छापेमारी के दौरान 'मन्नत' नाम की इस कोठी का पता चला।

करोड़ों की कोठी है मन्नत

नोएडा पुलिस (Noida Police) और एलआईयू ने अतीक की इस कोठी पर पहुंचकर छानबीन की थी। जिसके बाद पता चला कि, बीते कई वर्ष से इस मकान में पप्पू नाम का राजमिस्त्री रह रहा था। मीडिया में छपी खबर के अनुसार, पुलिस ने बताया है कि, गैंगस्टर एक्ट के तहत माफिया अतीक की कई संपत्तियों को चिन्हित किया गया है। इन्हीं में ग्रेटर नोएडा वाली कोठी मन्नत भी शामिल है। इस कोठी की कीमत कई करोड़ आंकी गई है। अब उसे भी गैंगस्टर एक्ट की धारा 14 (1) के तहत कुर्क किया जाएगा।

ज्ञात हो कि, यूपी के बाहुबली माफिया अतीक अहमद और उसके गुर्गों की नामी, बेनामी संपत्ति का पता सरकार द्वारा लगाया जा रहा है। इन संपत्तियों को अपराध से अर्जित रकम और रसूख के बल पर माफिया ने हासिल किया था। अब तक अतीक अहमद की 1000 करोड़ रुपए की संपत्ति जब्त की जा चुकी है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story