×

अपात्रों को मिल रहा PM आवास योजना का लाभ, प्रशासन बेच रहा योजना

प्रधानमंत्री आवास योजना में वर्ष 2016 से 2020 के बीच में 49 अपात्र चिन्हित किए। जिनसे वसूली के आदेश दिए गए हैं। प्रशासन की इस कार्रवाई से हड़कंप मचा है।

Newstrack
Published on: 29 Sep 2020 3:01 AM GMT
अपात्रों को मिल रहा PM आवास योजना का लाभ, प्रशासन बेच रहा योजना
X
जिला प्रशासन ने कल्याणकारी योजनाओं में अपात्रों के चयन को लेकर सख्त रुख अख्तियार किया है। प्रधानमंत्री आवास योजना में वर्ष 2016 से 2020 के बीच में 49 अपात्र चिन्हित किए। जिनसे वसूली के आदेश दिए गए हैं। प्रशासन की इस कार्रवाई से हड़कंप मचा है।

औरैया: सरकार चाहे जितने भी प्रयास कर ले मगर उनके अधीनस्थ उनकी योजना बेचने से परहेज नहीं करते हैं। ऐसा ही एक मामला जनपद औरैया की ग्राम पंचायतों में देखने को मिला। जिसमें सरकारी नुमाइंदों द्वारा पैसे के बल पर ऐसे लोगों को भूमि आवंटन करते हुए प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ दे दिया है जिनके पास किसी भी चीज की कमी नहीं थी। इसके एवज में उनके द्वारा कई गरीबों का खून भी चूस लिया गया है। यही नहीं यह लोग यदि एक गरीब व्यक्ति को उसके लिए छत दे देते तो वह जिंदगी भर उनका आभारी रहता।

अपात्र लाभार्थियों को मिला PM आवास योजना का लाभ

जिला प्रशासन ने कल्याणकारी योजनाओं में अपात्रों के चयन को लेकर सख्त रुख अख्तियार किया है। प्रधानमंत्री आवास योजना में वर्ष 2016 से 2020 के बीच में 49 अपात्र चिन्हित किए। जिनसे वसूली के आदेश दिए गए हैं। प्रशासन की इस कार्रवाई से हड़कंप मचा है। ब्लॉक स्तर पर प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत वर्ष 2016, 17, 18, 19 से 2020 के तहत लाभार्थियों का सर्वे का कराया गया।

ये भी पढ़ें- JK: पुंछ में LoC पर पाकिस्तान ने संघर्षविराम का उल्लंघन किया- रक्षा मंत्रालय

Vikas Bhawan अपात्रों को मिला PM आवास योजना का लाभ (फाइल फोटो)

सर्वे में चौकाने वाली जानकारी सामने आई। आवास पाने वालों के पास अच्छी खासी जमीन, दोपहिया, फोर व्हीलर वाहन भी थे। ऐसे लोगों को आवास आवंटित हो गए। पीडी हरेंद्र सिंह की रिपोर्ट पर डीएम अभिषेक सिंह ने ऐसे लाभार्थियों को अपात्र कर रिकवरी जारी करने करने के निर्देश दिए। परियोजना निदेशक हरेंद्र सिंह ने बताया कि बताया कि 49 अपात्रों में एक किस्त वसूली के लिए शेष रह गई है। बाकी की वसूली की जा चुकी है।

यहां मिला अपात्रों को लाभ

ये भी पढ़ें- पीएम मोदी नमामि गंगे के तहत उत्तराखंड में 6 मेगा प्रोजेक्ट का करेंगे उद्घाटन

ब्लॉक अपात्र

अछल्दा 07

अजीतमल 01

औरैया 17

भाग्यनगर 09

बिधूना 03

एरवाकटरा 01

सहार 11

रिपोर्ट- प्रवेश चतुर्वेदी

Newstrack

Newstrack

Next Story