×

Lucknow: DRM डॉ. मोनिका ने किया 'प्रीमियम लग्जरी लाउंज' का उद्घाटन, 24×7 प्रदान की जाएगी सुविधाएं

प्रीमियम लग्जरी लाउंज में यात्रियों को स्वच्छ सुसज्जित अत्याधुनिक सुविधाएं, थकान मिटाने हेतु स्लीपिंग पॉड्स,मुफ्त वाई-फाई ताजे भारतीय व्यंजनों के साथ एक कैफेटेरिया की सुविधा भी है।

Shashwat Mishra
Written By Shashwat Mishra
Published on: 16 Aug 2022 1:56 PM GMT
north eastern railway lucknow division drm monika agnihotri inaugurated premium luxury lounge
X

लखनऊ जंक्शन स्टेशन पर ’विश्व स्तरीय लग्जरी लाउंज’ का शुभारंभ

Lucknow News : पूर्वोत्तर रेलवे लखनऊ मंडल (North Eastern Railway, Lucknow Division) यात्री सुविधा विस्तार के क्षेत्र में निरंतर प्रयास कर रहा है। इसी के मद्देनजर मंगलवार को पूर्वोत्तर रेलवे लखनऊ मंडल की रेल प्रबंधक डॉ. मोनिका अग्निहोत्री द्वारा अपर मंडल रेल प्रबंधक व परिचालन शिशिर सोमवंशी और वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबन्धक अम्बर प्रताप सिंह की उपस्थिति में लखनऊ जंक्शन स्टेशन पर 'विश्व स्तरीय लग्जरी लाउंज' का शुभारंभ किया गया।

24×7 प्रदान की जाएगी सुविधाएं

इस 'प्रीमियम लग्जरी लाउंज' (Premium Luxury Lounge) में यात्रियों को स्वच्छ और अच्छी तरह से सुसज्जित अत्याधुनिक सुविधाएं, थकान मिटाने हेतु स्लीपिंग पॉड्स, मुफ्त वाईफाई व स्वच्छ ताजे भारतीय व्यंजनों के साथ एक कैफेटेरिया की सुविधा भी है। यह लाउंज रेल यात्रियों के लिए 24x7 दिन अपनी सेवाएं प्रदान करेगा। इस लाउंज में महिला सुरक्षा को ध्यान रखते हुए उचित मनोहर डिजाइन एवं बेहतर प्रकाश व्यवस्था का प्रयोग किया गया है। संक्रमण से बचाव हेतु आधुनिक सुविधाओं से युक्त वाश रूम में वायरस और बैक्टीरिया रोधी उपकरणों का प्रयोग किया गया है।


UTS 'मोबाइल ऐप' कैंप का जागरूकता अभियान

पूर्वोत्तर रेलवे लखनऊ मंडल द्वारा यूटीएस (अनारक्षित टिकट प्रणाली) 'मोबाइल ऐप' के प्रमोशन हेतु लखनऊ मंडल के विभिन्न स्टेशनों, बादशाह नगर, गोण्डा, बस्ती, गोरखपुर व सीतापुर में कैंप लगाया गया, जो क्रमशः मंडल के अन्य स्टेशनों पर यात्रियों की जागरूकता हेतु 01 माह तक चलता रहेगा। कैम्प का शुभारम्भ बादशाह नगर स्टेशन पर वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक अम्बर प्रताप सिंह के नेतृत्व में सहायक वाणिज्य प्रबंधक सुरेश कुमार शंखवार द्वारा कराया गया। कैंप में यात्रियों को यू.टी.एस. 'मोबाइल एप' द्वारा अनारक्षित टिकट बनाने व इसके फायदे के बारे में यात्रियों को समझाया गया। यात्रियों से 'मोबाइल एप' से टिकट प्राप्त करने में उनकी सहायता की गई।

यू.टी.एस. 'मोबाइल एप' का उपयोग:-

1. प्ले स्टोर से यूटीएस ऐप डाउनलोड करें।

2. अपने इस्तेमाल कर रहे मोबाइल नंबर से रजिस्टर्ड करें।

3. यूपीआई, पेटीएम, नेट बैंकिंग, डेबिट/क्रेडिट कार्ड व आर वॉलेट, फ्री रिचार्ज , मोबिक्विक से भुगतान करें।


यू.टी.एस.'मोबाइल ऐप' के लाभ: -

1. लम्बी कतार से बचत।

2. पेपरलेस टिकट बनाने की सुविधा।

3. यात्रा टिकट के अलावा प्लेटफार्म टिकट व मासिक टिकट बनाने की सुविधा।

4. ऑनलाइन पेमेंट की सुविधा।

5. आर-वॉलेट रिचार्ज पर 5 प्रतिशत बोनस की सुविधा।

6. यात्रा आरम्भ करने के स्टेशन से 05 किलोमीटर के दायरे में टिकट बनाने की सुविधा।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story