×

Northern Railway: अयोध्या वाले ध्यान दें! पाटलीपुत्र-अयोध्‍या कैंट स्‍पेशल रेलगाड़ी अब गोमतीनगर से चलेगी

Northern Railway: अपनी यात्रा विस्तार दिये गए मार्ग पर यह रेलगाड़ी मल्हौर स्टेशन पर दोनों दिशा मैं रुकेगी अन्य ठहराव तथा समय सारणी पहले की तरह ही रहेगी।

Anant kumar shukla
Published on: 14 Feb 2023 2:17 PM GMT (Updated on: 14 Feb 2023 2:30 PM GMT)
Northern Railway
X

Northern Railway (Social Media)

Northern Railway: लखनऊ वासियों के लिए खुशखबरी। रेलयात्रियों के सुविधाजनक आवागमन हेतु रेलवे ने रेलगाड़ी संख्‍या 03219/03220 पाटलीपुत्र-अयोध्‍या कैंट स्‍पेशल को गोमतीनगर तक यात्रा विस्तार देने का निर्णय लिया है।

दिनांक 17 फरवरी, 2023 से यात्रा प्रारंभ करने वाली 03219 पाटलीपुत्र-अयोध्‍या कैंट स्‍पेशल रेलगाड़ी अपनी यात्रा अयोध्‍या कैंट के स्थान पर गोमतीनगर पर समाप्त करेगी। इसी प्रकार दिनांक 18 फरवरी, 2023 से यात्रा प्रारंभ करेने वाली 03220 अयोध्‍या कैंट- पाटलीपुत्र स्‍पेशल रेलगाड़ी अपनी यात्रा अयोध्‍या कैंट के स्थान पर गोमतीनगर से प्रारंभ करेगी। 03219 पाटलीपुत्र-अयोध्‍या कैंट स्‍पेशल रेलगाड़ी अयोध्‍या कैंट से सुबह 06.40 बजे प्रस्‍थान करके पूर्वाहन 11.00 बजे गोमतीनगर पहुचेगी।

03220 गोमतीनगर-पाटलीपुत्र स्पेशल दिनांक 18 फरवरी, 2023 से गोमतीनगर से सांय 06.35 बजे प्रस्‍थान कर उसी दिन रात्रि 09.45 बजे अयोध्‍या कैंट पहुँचेगी। अयोध्‍या कैंट से यह रेलगाड़ी रात्रि 09.55 बजे पाटलीपुत्र के लिए प्रस्‍थान करेगी।

अपनी यात्रा विस्तार दिये गए मार्ग पर यह रेलगाड़ी मल्हौर स्टेशन पर दोनों दिशा मैं रुकेगी अन्य ठहराव तथा समय सारणी पहले की तरह ही रहेगी।

महाप्रबंधक, उत्तर रेलवे ने मुरादाबाद मण्डल के चांदपुर सियाऊ-बिजनौर- नजीबाबाद- धामपुर-सेक्शन का किया निरीक्षण

आशुतोष गंगल महाप्रबंधक उत्तर रेलवे ने आज दिनांक 14 फरवरी, 2023 को ने मुरादाबाद मण्डल के गजरौला-चांदपुर सियाऊ-बिजनौर-नजीबाबाद-मुरादाबाद सेक्शन का निरीक्षण किया। इस अवसर पर अजय नन्दन, मण्डल रेल प्रबंधक मुरादाबाद तथा अन्य अधिकारिगण भी उपस्थित थे।

महाप्रबंधक ने मण्डल के गजरौला सेक्शन से निरीक्षण प्रारंभ किया तथा चांदपुर सियाउ के मध्य ब्लॉक सेक्शन में रेल पथ, ओ.एच. ई., सिगनल सिस्टम का निरीक्षण करते हुए चांदपुर सियाऊ पहुंचे। महाप्रबंधक ने चांदपुर सियाऊ रेलवे स्टेशन का गहन निरीक्षण किया। चांदपुर सियाऊ स्टेशन पर यहां इलेक्ट्रॉनिक इंटरलॉकिंग होने के लिए बन रही नई बिल्डिंग का निरीक्षण किया तथा मण्डल के वरिष्ठ अधिकारियों ने स्टेशन पर किए जा रहे विकास कार्यों तथा इलेक्ट्रॉनिक इंटरलॉकिंग के चल रहे कार्यो के बारे में विस्तृत जानकारी दी ।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story