×

कोरोना नहीं, स्वतंत्रदेव हैं जरूरी, जरा देखें स्वास्थ्य विभाग का ये कारनामा

सीएमओ के आदेश में फार्मेसिस्ट पप्पू कुमार सिंह और अतुल चौधरी की ड्यूटी प्रातः आठ बजे से  अपरान्ह तीन बजे तक तथा फार्मेसिस्ट हरेन्द्र एवं अनन्त राम की ड्यूटी तीन बजे से रात दस बजे तक लगाई गयी है।कहा गया है कि वह प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह के बंगले पर आने जाने वाले आगुन्तकों का थर्मल स्कैनिंग करेंगे।

राम केवी
Published on: 30 March 2020 9:43 AM GMT
कोरोना नहीं, स्वतंत्रदेव हैं जरूरी, जरा देखें स्वास्थ्य विभाग का ये कारनामा
X

लखनऊ। कोरोना संक्रमण के इस दौर में जिस तरह से मेडिकल स्टाफ में डाक्टर से लेकर नर्स तक की कमी से पूरा प्रदेश जूझ रहा है, वहीं वीआईपी के बंगले मे स्वास्थ्यकर्मियों की स्पेशल ड्यूटी लगाकर स्वास्थ्य विभाग प्रदेश सरकार की छवि धूमिल करने में पीछे नहीं है।

प्रदेश के पूर्व कैबिनेट मंत्री एवं भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह के गौतमपल्ली स्थित सरकारी आवास पर कुछ स्वास्थ्यकर्मियों की ड्यूटी लगाई गयी है। ये यहां पर आने जाने वालों की थर्मल स्कैनिंग का काम करेंगे। आदेश में कहा गया है कि यह कर्मी अवकाश के दिनों में भी कार्य करेंगे।

इनकी लगाई गई है ड्यूटी

लखनऊ के मुख्य चिकित्साधिकारी की तरफ से जारी किए गए इस आदेश में फार्मेसिस्ट पप्पू कुमार सिंह और अतुल चौधरी की ड्यूटी प्रातः आठ बजे से अपरान्ह तीन बजे तक तथा फार्मेसिस्ट हरेन्द्र एवं अनन्त राम की ड्यूटी तीन बजे से रात दस बजे तक लगाई गयी है। इन लोगों से कहा गया है कि वह प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह के बंगले पर आने जाने वाले आगुन्तकों का थर्मल स्कैनिंग करेंगे।

एक तरफ सरकार की तरफ से ‘लॉक डाउन’ लागू किया गया है और सरकार किसी को भी घर से न निकलने की सलाह दे रही है। वहीं प्रदेश का स्वास्थ्य विभाग इस बात पर जोर दे रहा हे कि प्रदेश भाजपा अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह के घर पर कोई भी आ जा सकता है। वहां पर कोरोना वायरस की जांच के लिए थर्मल स्कैनिंग की पूरी व्यवस्था की गयी है।

मुख्य चिकित्साधिकारी की तरफ से जारी यह पत्र जब से सोशल मीडिया में आया है उसके बाद से हर तरफ सरकार के इस कदम की आलोचना की जा रही है। इस पत्र के सोशल मीडिया मेें आने के बाद अब स्वास्थ्य विभाग इस बात की तहकीकात करने में जुट गया है कि आखिर यह पत्र लीक कहां से हो गया।

राम केवी

राम केवी

Next Story