×

UP News Today: राजभवन से अधिसूचना जारी, सुरेश कुमार खन्ना बोले, विपक्ष ने सहयोग का दिया पूरा आश्वासन

UP Me e-Vidhan: उत्तर प्रदेश की 18वीं विधानसभा के पहले बजट सत्र को लेकर आज हुई सर्वदलीय बैठक में विपक्षी दलों ने आश्वस्त किया कि सत्ताधारी दल को सदन चलाने में पूरा सहयोग करेंगे।

Shreedhar Agnihotri
Published on: 11 May 2022 4:56 PM GMT
UP News Today: राजभवन से अधिसूचना जारी, सुरेश कुमार खन्ना बोले, विपक्ष ने सहयोग का दिया पूरा आश्वासन
X

UP News Today: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की 18वीं विधानसभा (18th Assembly) के पहले बजट सत्र को लेकर आज हुई सर्वदलीय बैठक में विपक्षी दलों ने आश्वस्त किया कि सत्ताधारी दल को सदन चलाने में पूरा सहयोग करेंगे। अब ई-विधान लागू करने वाला उत्तर प्रदेश देश का तीसरा प्रदेश बनेगा। वहीं राजभवन ने आज विधानसभा के ग्रीष्मकालीन सत्र की अधिसूचना जारी कर दी है। यह बात संसदीय कार्यमंत्री सुरेश कुमार खन्ना (Parliamentary Affairs Minister Suresh Kumar Khanna) ने कही उन्होंने कहा कि सभी दलीय नेताओं के नेताओं ने आश्वस्त किया कि राज्य सरकार पूरी गम्भीरता एवं प्रतिबद्धता के साथ सदन में प्राप्त सदस्यों के प्रस्तावों को सकारात्मक रूप से आगे बढ़ाने, विकास की योजनाओं को नई गति देने और उसे आगे बढ़ाने के लिए तत्परतापूर्वक कार्य करेंगी।

चर्चा-परिचर्चा के माध्यम से लोकतंत्र मजबूत होता है- मंत्री सुरेश कुमार खन्ना

संसदीय कार्य मंत्री सुरेश कुमार खन्ना ने कहा कि संसदीय व्यवस्था में संवाद और सकारात्मक चर्चा-परिचर्चा के माध्यम से लोकतंत्र मजबूत होता है। विधान भवन (Vidhan Bhavan) में आयोजित सर्वदलीय बैठक में सभी दलीय नेताओं ने विधान सभा अध्यक्ष को सदन चलाने में सहयोग देने का आश्वासन दिया।

आज हुई विधानभवन में बैठक के दौरान उत्तर प्रदेश विधान सभा के अध्यक्ष सतीश महाना ने 18वीं विधान सभा के प्रथम सत्र को सुचारू रूप से संचालित करने के लिए सभी दलीय नेताओं से सहयोग के लिए अनुरोध किया।

18वीं विधान सभा के आहूत सत्र में पहली बार ई-विधान लागू करने के साथ ही एजेण्डा सहित अन्य साहित्य की हार्ड कापी भी इस सत्र में उपलब्ध करायी जायेगी जिससे सदस्यों को असुविधा न होने पाये।

उत्तर प्रदेश विधान सभा ई-विधान लागू करने वाला देश का तीसरा प्रदेश

उन्होंने कहा कि समय की जो मांग है उस परिपेक्ष्य में उत्तर प्रदेश विधान सभा ई-विधान (e-Vidhan) लागू करने वाला देश का तीसरा प्रदेश होगा। सभी सदस्यों को वरिष्ठता के आधार पर सीट आवंटन के आशय से दलीय नेताओं से विचार-विर्मश किया गया।

बैठक में समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के नेता प्रतिपक्ष के स्थान पर इकबाल महमूद, नेता राष्ट्रीय लोक दल डॉ0 अजय कुमार अपना दल (सोनेलाल) के नेता राम निवास वर्मा, निर्बल इण्डियन शोषित हमारा आम दल के नेता संजय निषाद सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के नेता ओम प्रकाश राजभर, कांग्रेस पार्टी की नेता आराधना मिश्रा मोना, बहुजन समाज पार्टी के नेता, उमाशंकर सिंह, ने भी अपने अपने विचार व्यक्त किये और सदन की कार्यवाही को व्यवस्थित ढंग से चलाने में प्रत्येक प्रकार का सहयोग देने का आश्वासन दिया।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story