अब अयोध्या मामले पर 6 अगस्त से होगी रोजाना सुनवाई

अयोध्या मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने बड़ा फैसला किया है। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि 6 अगस्त से अयोध्या मामले में रोजाना खुली अदालत में सुनवाई होगी। जस्टिस रंजन गोगोई की अगुवाई वाली सुप्रीम कोर्ट के जजों की बेंच ने इस मामले की सुनवाई करते हुए कहा कि मध्यस्थता का कोई नतीजा नहीं निकला और अब सुनवाई पूरी होने तक रोजाना इस पर सुनवाई होगी।

नई दिल्ली : अयोध्या मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने बड़ा फैसला किया है। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि 6 अगस्त से अयोध्या मामले में रोजाना खुली अदालत में सुनवाई होगी। जस्टिस रंजन गोगोई की अगुवाई वाली सुप्रीम कोर्ट के जजों की बेंच ने इस मामले की सुनवाई करते हुए कहा कि मध्यस्थता का कोई नतीजा नहीं निकला और अब सुनवाई पूरी होने तक रोजाना इस पर सुनवाई होगी।

यह भी देखें… अयोध्या मामले पर 6 अगस्त को खुली अदालत में होगी सुनवाई

आपको बता दें, पिछले कई सालो से अयोध्या के राम मंदिर पर कोई हल नहीं निकल पाया है। इस वजह से कुछ हिन्दू और मुस्लिम संगठनो में नाराजगी देखने को मिल रही है। 2010 में इलाहाबाद हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में 14 याचिकाएं दाखिल की गई थीं।

हाईकोर्ट ने अपने फैसले में कहा था- अयोध्या का 2.77 एकड़ का क्षेत्र तीन हिस्सों में समान बांट दिया जाए।

ये तीन हिस्से हैं-

पहला-सुन्नी वक्फ बोर्ड,

दूसरा– निर्मोही अखाड़ा

तीसरा– रामलला

इन सबके बाद सुप्रीम कोर्ट ने यह मामला अपने हाथ में ले लिया और आज तक ये मामला लंबित है। लेकिन अब उम्मीद दिखाई दे रही है कि इस मामले पर जल्द से जल्द सुनवाई शुरू हो सकती है। अयोध्या मामले पर फैसला आ सकता है।

यह भी देखें… इधर कुआं-उधर खाई – हैरान कांग्रेस, परेशान राजद