×

अब कोरोना से लड़ेगी इंडियन आर्मी, अपने 28 अस्पतालों में शुरू किया ये काम

आर्म्ड फोर्सेज मेडिकल सर्विसेज (डीजीएएफएमएस) के डायरेक्टर जनरल जनरल अनूप बनर्जी ने इस बारे में जानकारी दी है ।  जिन पांच अस्पतालों को कोरोना वायरस टेस्ट के लिए चयनित किया गया है उनमें आर्मी अस्पताल रिसर्च एंड रेफरल-दिल्ली, कमांड अस्पताल एयरफोर्स-बेंगलुरु और आर्म्ड फोर्सेज मेडिकल कॉलेज-पुणे शामिल हैं।

राम केवी
Published on: 28 March 2020 11:51 AM GMT
अब कोरोना से लड़ेगी इंडियन आर्मी, अपने 28 अस्पतालों में शुरू किया ये काम
X

लखनऊ। अब राजधानी लखनऊ के सेंट्रल कमांड अस्पताल में भी कोरोना वायरस संक्रमण की जांच हो सकेगी। तीनों रक्षा सेवाओं के पांच अस्पतालों में कोविड-19 का टेस्ट होगा। इसके साथ ही कोरोना से संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए देश भर में सेना के 28 अस्पतालों की पहचान की गई है। इसमें लखनऊ का बेस अस्पताल भी शामिल है।

आर्म्ड फोर्सेज मेडिकल सर्विसेज (डीजीएएफएमएस) के डायरेक्टर जनरल जनरल अनूप बनर्जी ने इस बारे में जानकारी दी है । जिन पांच अस्पतालों को कोरोना वायरस टेस्ट के लिए चयनित किया गया है उनमें आर्मी अस्पताल रिसर्च एंड रेफरल-दिल्ली, कमांड अस्पताल एयरफोर्स-बेंगलुरु और आर्म्ड फोर्सेज मेडिकल कॉलेज-पुणे शामिल हैं।

इसके अलावा कमांड अस्पताल (सेंट्रल कमांड)-लखनऊ, कमांड अस्पताल (नॉर्दन कमांड)-उधमपुर षामिल है। इनके अलावा छह अतिरिक्त अस्पतालों को भी कोविड-19 के टेस्ट के लिए तैयार किया जा रहा है।

इन अस्पतालों में ये हैं शामिल

जिन 28 सैन्य अस्पतालों की पहचान कोरोना से संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए की गई है, उनमें मिलिट्री अस्पताल -अवाडी, बेस अस्पताल -लखनऊ, मिलिट्री अस्पताल -गया, बेस मिलिट्री अस्पताल -बेलगाम, मिलिट्री अस्पताल - पटियाला, मिलिट्री अस्पताल -पानगढ़, आईएनएचएस-निवारिनी (उड़ीसा), आईएनएचएस-जिवंती (गोवा) और कालिकुंडा स्थित एयरफोर्स के चार अस्पताल शामिल हैं।

इनके अलावा दिमापुर, सूरतगढ, अहमदाबाद, अखनूर, हिंडन, कारवार, गोलकुंडा और बेंगलुरु स्थित सैन्य अस्पतालों में भी कोरोना वायरस का इलाज होगा।

राम केवी

राम केवी

Next Story