अब छात्रवृत्ति डी0बी0टी0 से सीधे खाते में

राज्य सरकार की छात्रवृत्ति योजना को पारर्दाी बनाने के लिए अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति के सभी पात्र छात्रों को शामिल कराकर छात्रवृत्ति उपलब्ध कराने को कहा है।

Vidushi Mishra
Published on: 11 Jun 2019 8:37 AM GMT
अब छात्रवृत्ति डी0बी0टी0 से सीधे खाते में
X
फ़ाइल फोटो

लखनऊ : राज्य सरकार की छात्रवृत्ति योजना को पारदर्शी बनाने के लिए अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति के सभी पात्र छात्रों को शामिल कराकर छात्रवृत्ति उपलब्ध कराने को कहा है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने छात्रवृत्ति की राशि डी0बी0टी0 के माध्यम से सीधे लाभार्थी के खाते में क्रेडिट करने को कहा है।

यह भी देखें... जिंदगी को शर्तों पर चलाते ये नाबालिग, खेल रहे मौत का झकझोर देने वाला खेल

यही नहीं समाज कल्याण विभाग की अन्य योजनाओं के तहत लाभार्थियों को चिन्हित कर उन्हें लाभान्वित करने को कहा गया है। वृद्धावस्था एवं किसान पेंशन के तहत बचे हुए पात्र लोगों को लाभान्वित करने के लिए मण्डल एवं जनपद स्तर पर तैनात किए गए नोडल अधिकारियों को इस योजना के तहत पात्र लोगों को लाभान्वित करने के लिए मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने दिए हैं।

मुख्यमंत्री ने सामूहिक निर्धन व्यक्तियों की पुत्रियों की शादी के लिए अनुदान योजना के तहत लाभार्थी को समय से लाभ पहुंचाने के लिए राजकीय आश्रम पद्धति विद्यालयों के तहत कार्यरत शिक्षकों का वेतन समय से देने को कहा। उन्होंने कहा कि इन विद्यालयों में दी जा रही शिक्षा की गुणवत्ता की माॅनीटरिंग की जाए। इनका संचालन योजना बनाकर किया जाए।

यह भी देखें... केशव प्रसाद मौर्य ने कहा- प्रदेश सरकार के लोक कल्याणकारी योजनाओं से मिली जीत

इनमें एन0सी0ई0आर0टी0 द्वारा निर्धारित पाठ्यक्रम लागू किया जाए। उन्होंने जनजाति विकास विभाग द्वारा संचालित राजकीय आश्रम पद्धति विद्यालयों के सुचारू एवं प्रभावी संचालन को भी कहा।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story