×

अब छात्रवृत्ति डी0बी0टी0 से सीधे खाते में

समाज कल्याण विभाग की अन्य योजनाओं के तहत लाभार्थियों को चिन्हित कर उन्हें लाभान्वित करने को कहा गया है। वृद्धावस्था एवं किसान पेंशन के तहत बचे हुए पात्र लोगों को लाभान्वित करने के लिए मण्डल एवं जनपद स्तर पर तैनात किए गए नोडल अधिकारियों को इस योजना के तहत पात्र लोगों को लाभान्वित करने के लिए मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने दिए हैं।

SK Gautam
Published on: 11 Jun 2019 10:14 AM GMT
अब छात्रवृत्ति डी0बी0टी0 से सीधे खाते में
X

लखनऊ: राज्य सरकार की छात्रवृत्ति योजना को पारर्दाी बनाने के लिए अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति के सभी पात्र छात्रों को शामिल कराकर छात्रवृत्ति उपलब्ध कराने को कहा है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने छात्रवृत्ति की राशि डी0बी0टी0 के माध्यम से सीधे लाभार्थी के खाते में क्रेडिट करने को कहा है।

ये भी देखें : शाहजहांपुर : थाने में महिलाओं के दो गुट लड़ते रहे, पुलिस बनी मूक दर्शक

यही नहीं समाज कल्याण विभाग की अन्य योजनाओं के तहत लाभार्थियों को चिन्हित कर उन्हें लाभान्वित करने को कहा गया है। वृद्धावस्था एवं किसान पेंशन के तहत बचे हुए पात्र लोगों को लाभान्वित करने के लिए मण्डल एवं जनपद स्तर पर तैनात किए गए नोडल अधिकारियों को इस योजना के तहत पात्र लोगों को लाभान्वित करने के लिए मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने दिए हैं।

मुख्यमंत्री ने सामूहिक निर्धन व्यक्तियों की पुत्रियों की शादी के लिए अनुदान योजना के तहत लाभार्थी को समय से लाभ पहुंचाने के लिए राजकीय आश्रम पद्धति विद्यालयों के तहत कार्यरत शिक्षकों का वेतन समय से देने को कहा। उन्होंने कहा कि इन विद्यालयों में दी जा रही शिक्षा की गुणवत्ता की माॅनीटरिंग की जाए।

ये भी देखें : रोहित शर्मा ने युवराज सिंह के तारीफ में कही ये बड़ी बात, बताया इसके थे हकदार

इनका संचालन योजना बनाकर किया जाए। इनमें एन0सी0ई0आर0टी0 द्वारा निर्धारित पाठ्यक्रम लागू किया जाए। उन्होंने जनजाति विकास विभाग द्वारा संचालित राजकीय आश्रम पद्धति विद्यालयों के सुचारू एवं प्रभावी संचालन को भी कहा।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story