×

अब यूपी की बारी, योगी आदित्यनाथ सरकार ने लिया ये बड़ा फैसला

उत्तर प्रदेश में अबतक 28 कोरोना पाजिटिव मरीज मिले हैं जिसमें एक विदेशी है। ये मामले लखनऊ, लखीमपुर खीरी, नोएडा, गाजियाबाद व आगरा में सामने आए हैं। इसी लिए सूबे के तीन शहरों लखनऊ, गाजियाबाद व नोएडा में 31 मार्च तक कम्पलीट शट डाउन का फैसला लिया गया है। इस बीच बागपत के जिलाधिकारी ने जनता कर्फ्यू की अवधि सुबह छह बजे तक बढ़ा दी है।

राम केवी
Published on: 22 March 2020 10:02 AM GMT
अब यूपी की बारी, योगी आदित्यनाथ सरकार ने लिया ये बड़ा फैसला
X

लखनऊः कोरोना वायरस के मरीजों का सिलसिला जारी रहने व नये संदिग्धों के सामने आने का सिलसिला जारी रहने के बाद योगी सरकार ने महामारी को फैलने से रोकने के लिए जनता कर्फ्यू को उत्तर प्रदेश में सुबह तक बढ़ा दिया है। सूबे के तीन शहरों लखनऊ, गाजियाबाद व नोएडा में 31 मार्च तक कम्पलीट शट डाउन का फैसला लिया गया है। फैसले उच्चस्तरीय बैठक में लिये गए। इस बात की संभावना जताई जा रही है कि शाम को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की वरिष्ठ अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक के बाद पूरे प्रदेश में डाक डाउन की अवधि 31 मार्च तक बढ़ाई जा सकती है।

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में अबतक 28 कोरोना पाजिटिव मरीज मिले हैं जिसमें एक विदेशी है। ये मामले लखनऊ, लखीमपुर खीरी, नोएडा, गाजियाबाद व आगरा में सामने आए हैं। इसी लिए सूबे के तीन शहरों लखनऊ, गाजियाबाद व नोएडा में 31 मार्च तक कम्पलीट शट डाउन का फैसला लिया गया है। इस बीच बागपत के जिलाधिकारी ने जनता कर्फ्यू की अवधि सुबह छह बजे तक बढ़ा दी है।

31 मार्च तक लाकडाउन

जिन जिलों में 31 मार्च तक लाक डाउन का फैसला लिया गया है इन जिलों के मरीजों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है प्रदेश सरकार उन जिलों की स्थिति को लेकर ज्यादा चिंतित है। क्योंकि इन जिलों में कोरोना संक्रमित व्यक्ति से अन्य लोगों के संक्रमित होने की आशंका अधिक है।

अच्छी बात यह है कि निर्धारित समय से पहले से ही जनता कर्फ्यू का असर दिखाई देने लगा था, कलरात में ही सड़कों पर सन्नाटा छा गया था। सुबह से ही सड़कों पर सन्नाटा पसरा था, लोगों के घरों में रहने के कारण सड़कों पर सन्नाटा होने से शांति छाई थी, इक्का दुक्का लोग ड्यूटी से लौटते या ड्यूटी पर जाते दिखे।

इसे भी पढ़ें

अस्पताल को सता रहा कोरोना पीड़ित मरीज के भागने का डर, गार्ड हुए तैनात

इसके अलावा जिन लोगों के परिजन अस्पताल में थे वह कारों व मोटरसाइकिलों से जाते दिखे। लेकिन ऐसे लोगों की संख्या नगण्य थी। लोगों ने सब कहीं पीएम मोदी के आह्वान का पूरी तरह से पालन किया। कोरोना के खतरे के प्रति लोगों में स्वास्थ्य को लेकर सतर्कता व जागरुकता दिखाई दी। 31 मार्च तक हमें सरकार के इस फैसले के साथ खड़े होने की जरूरत है।

घबड़ाएं नहीं

इस दौरान आवश्यक वस्तुओं की दुकानें ही खुली रहेंगी ताकि जनता को कोई दिक्कत न हो इसलिए घबड़ाने की जरूरत नहीं है।

जनता कर्फ्यू के दौरान हर चौराहे व नाके पर पुलिस वाले मौजूद थे। वह लोगों को पूरी पड़ताल के बाद ही जाने दे रहे थे। सरकार स्थिति पर पूरी निगाह रखे हुए है। स्टेशन पर कोरोना संक्रमण की जांच के बाद ही लोगों को बाहर जाने दिया जा रहा है। सूत्रों का कहना है कि यदि आवश्यक हुआ तो सरकार इसलाक डाउन की अवधि 31 मार्च से आगे भी बढ़ा सकती है। हमें इसके लिए मानसिक रूप से तैयार रहना होगा तथा घरों में रहकर इस वायरस को फैलने से रोकना होगा।

इसे भी पढ़ें

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन आज शाम कोरोना को लेकर करेंगे प्रेस कांफ्रेंस

देश के कई राज्यों में लाकडाउन 31 मार्च तक बढ़ाया जा चुका है ऐसे में उत्तर प्रदेश में तीन जिलों में 31 मार्च तक लाक डाउन इस जंग से लड़ने की मजबूत तैयारी का संकेत है। अन्य जिलों में भी लाक डाउन किया जा सकता है। इसके लिए सबको तैयार रहना होगा।

राम केवी

राम केवी

Next Story