×

Nupur Sharma News: नुपुर शर्मा पर बोले सीएम योगी, अनावश्यक बयानबाजी से बचें मंत्री

Nupur Sharma Statement Case: भाजपा की पूर्व नेत्री नुपुर शर्मा मामले में CM योगी आदित्यनाथ ने अपने मंत्रियों से साफ कहा है कि वह इस मामले में अनावश्यक बयानबाजी से दूर रहें।

Shreedhar Agnihotri
Published on: 14 Jun 2022 4:00 PM GMT
cm yogi in Rampur today
X

 मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ: Photo - Social Media

Nupur Sharma Statement Case: देश में भाजपा की पूर्व नेत्री नुपुर शर्मा (Former BJP leader Nupur Sharma) को लेकर चल रहे विवाद के बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) ने अपने मंत्रियों से साफ कहा है कि वह इस मामले में अनावश्यक बयानबाजी से दूर रहें। उल्लेखनीय है कि हाल ही में कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल नंदी (Cabinet Minister Nand Gopal Nandi) और राज्य मंत्री जेपीएस राठौर (Minister of State JPS Rathore) ने इस मामले में अपनी टिप्पणी दी थी।

उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों एक टीवी डिबेट के दौरान भाजपा प्रवक्ता नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) ने पैगम्बर मोहम्मद (Prophet Muhammad) को लेकर एक टिप्पणी की थी जिसे मुस्लिम समाज ने अच्छा नहीं माना और इसके बाद देश और प्रदेश के कई हिस्सों में हिंसा हो गयी। जिसके बाद पुलिस और दंगाईयों में भयंकर टकराव हुआ साथ ही प्रदेश के दस जिलों में हुई हिंसा मतें दर्जनों लोग घायल हो गए। इस मामले में अब तक साढे तीन सौ अधिक दंगाइयों को गिरफ्तार किया जा चुका है जबकि लाखों रुपये की सम्पत्ति को भी नुकसान हो चुका है।

अल्पसंख्यक समुदाय कर रहा नुपुर शर्मा की गिरफ्तारी की मांग- जेपीएस राठौर

जेपीएस राठौर ने कहा कि पहले भी हिन्दू देवी देवताओं के आपत्तिजनक चित्र बनते रहे हैं। उस पर विवादित बयान आते रहे हैं। लेकिन कभी किसी ने इतना हंगामा नहीं किया। वहीं दूसरी तरफ अल्पसंख्यक समुदाय के लोग नुपुर शर्मा की गिरफ्तारी की मांग पर अडे़ हुए हैं जबकि भाजपा उन्हें निलम्बित कर चुकी है। इसे लेकर बयान बाजी का दौर ओवैसी से लेकर सपा नेताओं की तरफ से लगातार किए जा रहे हैं। केंद्र सरकार भी इस मामले में चुप्पी साधे हुए है।

कुछ लोग माहौल बिगाड़ने में लगे हैं- योगी

वहीं आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) ने कैबिनेट की बैठक में अपने मंत्रियों को सलाह दी कि वह इस मामले में मीडिया से दूरी बनाकर रखें। पार्टी ने उन्हें निलंबित कर दिया है। फिर भी कुछ लोग माहौल बिगाड़ने में लगे हैं। इसलिए सरकार के मंत्री ऐसे मामलों में कोई टीका टिप्पणी न करें। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने मंत्रियों को रामपुर (Rampur) और आजमगढ़ ( Azamgarh) के उपचुनाव में प्रचार के लिए लग जाने को कहा है। उन्होंने मण्डलीय दौरों को लेकर मंत्रियों से फीडबैक भी लिया।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story