×

Nupur Sharma comment on Muhammad: प्रयागराज में बवाल के बाद हालात बेकाबू, घरों की छतों से महिला-बच्चों ने भी फेंके पत्थर

Nupur Sharma comment on Muhammad: पुलिस कार्रवाई के बाद उन्मादी गलियों में छुप गए। फ़ोर्स को गलियों में भेजा गया। तब, पत्थरबाजों को महिलाओं और बच्चों का भी साथ मिला। और सबने मिलकर पत्थरबाजी की।

aman
Written By aman
Published on: 10 Jun 2022 11:40 AM GMT
X

prayagraj violence

Prayagraj Violence : जुमे की नमाज के बाद आज उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में जमकर बवाल हुआ। प्रयागराज में मुस्लिम बहुल इलाके में शुक्रवार (10 जून) को जुमे की नमाज के बाद हजारों की संख्या में नमाजी सड़क पर उतर आए। हालांकि, पुलिस पहले से मुस्तैद थी। भीड़ के पथराव शुरू करने के बाद पुलिस ने आवश्यक कार्रवाई की। पुलिस के लाठीचार्ज करते ही उन्मादी भीड़ गलियों और छतों पर पहुंच गई। फिर,कानपुर हिंसा वाले पैटर्न पर ही चलते हुए पुलिस पर पथराव किया। इसके बाद, रैपिड एक्शन फ़ोर्स (RAF) के साथ पूरे जिले के थानों से पुलिस फोर्स को बुला लिया गया।

प्रयागराज में शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद, दोपहर करीब दो बजे अटाला में मजीदिया इस्लामिया कॉलेज गेट के पास से पथराव शुरू हुआ। उन्मादी भीड़ ने पुलिस पर पथराव शुरू किया। जिसके बाद पुलिस और RAF ने उन्हें खदेड़ा। इस कार्रवाई के बाद भीड़ गलियों में चली गई।

उन्मादी गली में छुपे, छतों से महिला-बच्चों ने भी फेंके पत्थर

इसके बाद पुलिस फोर्स की तैनाती गलियों में की गई तो मुस्लिम समुदाय के लोगों ने घरों की छतों से पथराव शुरू किया। तब पत्थरबाजों को महिलाओं और बच्चों का भी साथ मिला। इस पत्थरबाजी में एक आरएएफ जवान भी घायल हो गया। इस बीच उपद्रवियों ने नूरुल्लाह रोड और अटाला सहित कई जगह आगजनी की।


RAF की कई कंपनियों की तैनाती

उपद्रवियों द्वारा शहर में जगह-जगह पथराव के बाद बड़ी संख्या में पुलिस बलों की मांग की गई। RAF की कई कंपनियों को मौके पर बुलाया गया। पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस को आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े। कई उपद्रवियों ने चेहरे पर नकाब बांध रखा था, ताकि उनकी पहचान न हो सके।


प्रयागराज शहर छावनी में तब्दील

ताजा जानकारी के अनुसार, अटाला में पुलिस द्वारा लाठीचार्ज के बाद भीड़ नूरुल्लाह रोड की तरफ जमा होने लगी। जिसके बाद इस पुराने शहर के इलाके को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया। प्रयागराज में हर तरफ पुलिस और उपद्रवियों की भीड़ में टकराव दिखाई दिया।

हालांकि, यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पुलिस और प्रशासन को सख्त निर्देश दिए हैं। सीएम योगी ने कहा कि, 'हिंसा के दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा। दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।'

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story