×

लावारिस आभूषणों के मामले में कस्टम के अधिकारी ने कैसरबाग डिपो का किया निरीक्षण

राजधानी के कैसरबाग डिपो की बस में लावारिस सोने और चांदी से भरा बैग मामले ने रविवार (28 जनवरी) को एक नया मोड़ ले लिया है। कस्टम विभाग के अधिकारी हाईटेक सुविधाओं के लिए जिले में मशहूर कैसरबाग डिपो पर रविवार को औचक निरीक्षण करने पहुंचे।

priyankajoshi
Published on: 28 Jan 2018 12:27 PM GMT
लावारिस आभूषणों के मामले में कस्टम के अधिकारी ने कैसरबाग डिपो का किया निरीक्षण
X

लखनऊ: राजधानी के कैसरबाग डिपो की बस में लावारिस सोने और चांदी से भरा बैग मामले ने रविवार (28 जनवरी) को एक नया मोड़ ले लिया है। कस्टम विभाग के अधिकारी हाईटेक सुविधाओं के लिए जिले में मशहूर कैसरबाग डिपो पर रविवार को औचक निरीक्षण करने पहुंचे।

परिवहन निगम के एमडी पी गुरु प्रसाद ने बस में तस्करी की चांदी पकड़े जाने पर संबंधित कर्मचारी और जिम्मेदारों पर जांच करने का निर्देश दिया है। सीएम योगी आदित्यनाथ के चुनावी क्षेत्र गोरखपुर से नवाबों के शहर लखनऊ में कीमती सामानों को लावारिस बनाकर बड़ी आसानी से लाया जा रहा है।

क्या है मामला?

आपको बता दें कि 27 जनवरी को बस्ती में खड़ी एक रोडवेज बस में छापेमारी के दौरान सोने और चांदी के जेवरात से भरा लावारिस बैग मिला था। यह बस कैसरबाग डिपो की थी। जो गोरखपुर से लखनऊ आ रही थी। गोरखपुर से बस रवाना होकर जब बस्ती बस अड्डे पर रुकी तभी मिली सूचना के आधार पर पुलिस मौके पर पहुंच गई। इसके बाद बस में चेंकिंग के दौरान एक बैग मिला, जिसको किसी भी यात्री ने अपना मानने से मना कर दिया। इस लावारिस बैग में करीब 7 किलो वजन के सोने और चांदी के आभूषण बरामद हुए। पुलिस ने लावारिस बैग को कब्जे में ले लिया। पुलिस के मुताबिक, यह जेवर नेपाल के रास्ते गोरखपुर पहुंचाया गया था। यहां से तस्करी करके लखनऊ लाया जा रहा था।

दोनों की भूमिका संदिग्ध

पुलिस को शुरुआती जांच में बस के चालक और परिचालक की भूमिका संदिग्ध लगी है।

priyankajoshi

priyankajoshi

इन्होंने पत्रकारीय जीवन की शुरुआत नई दिल्ली में एनडीटीवी से की। इसके अलावा हिंदुस्तान लखनऊ में भी इटर्नशिप किया। वर्तमान में वेब पोर्टल न्यूज़ ट्रैक में दो साल से उप संपादक के पद पर कार्यरत है।

Next Story