×

सताई गई थी आंखें न रखने वाली ये बुजुर्ग महिला, आंख रखकर नहीं देख सके अधिकारी

Manali Rastogi
Published on: 12 Oct 2018 7:30 AM GMT
सताई गई थी आंखें न रखने वाली ये बुजुर्ग महिला, आंख रखकर नहीं देख सके अधिकारी
X

सुलतानपुर: सरकार ने जिले में आला अधिकारी बैठाए हैं। इन्हें बैठाया ही गया है ताकि जनता की फरियाद सुनकर उसका निस्तारण करें। पर यहां न डीएम सुनने को तैयार हैं, न ही अन्य अधिकारी। अब सोशल मीडिया पर वायरल हुई इस तस्वीर को ही देखिए, डीएम की चौखट पर फरियाद लेकर आई इस वृद्ध महिला किस तरह झिड़क कर भगाई गई।

जानें क्या है पूरा मामला

थाना हलियापुर के मुकुंदपुर निवासी द्वारिका प्रसाद तिवारी की पत्नी मालती देवी गांव के दबंग लोगो से परेशान होकर डीएम के पास शिकायत लेकर पहुंची थी।

60 किलोमीटर दूर से आई मालती के लिए ये सफर आसान नहीं था। वो इसलिए कि मालती को दोनों आंखों से दिखाई नहीं देता है और वो बुजुर्ग हो चुकी हैं। इस हालत में वो नाती को लेकर यहां पहुंची थी। उसे रोते हुए देखकर भी साहब लोगों का दिल नहीं पसीजा। अधिकारियों ने कहा- वापस चली जाओ।

DM से मिलना चाहती थी, अधिकारी बोले घर वापस चली जाओ

मालती देवी बताती हैं कि, वो अपनी समस्या लेकर जिलाधिकारी के जनता दरबार में आई थीं। उन्होंने अपनी शिकायत की एप्लीकेशन भी वहां पर किसी अधिकारी को दे दी थी। जब उनको जिलाधिकारी ने मिलने के लिए नहीं बुलाया तो उन्होंने अधिकारी से पूछा। उनको जवाब में कहा गया कि घर वापस चली जाओ।

मालती रोती हुई कहती हैं कि 'उन्होंने अपने खेत में (चक में) तार बांध रखा था, तार तोड़ दिया गया है। उनकी धान की फसल जानवर खा जा रहे हैं। इस तरह से अधिकारियों की संवेदनहीनता यह साबित करती है कि भारत बदल जरूर रहा है, लेकिन अधिकारियों में बदलाव नहीं हो रहा है।

Manali Rastogi

Manali Rastogi

Next Story