×

OP Rajbhar Met Amit Shah: अमित शाह से मिले ओम प्रकाश राजभर, इस दिन होंगे योगी कैबिनेट में शामिल

OP Rajbhar Met Amit Shah: दोनों नेताओं के बीच योगी मंत्रिमंडल के बहुप्रतिक्षित विस्तार को लेकर भी चर्चा हुई। राजभर जल्द योगी कैबिनेट में नजर आएंगे।

Krishna Chaudhary
Published on: 4 Jan 2024 8:16 AM GMT
OP Rajbhar Met Amit Shah
X

OP Rajbhar Met Amit Shah  (photo: social media )

OP Rajbhar Met Amit Shah: सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) के प्रमुख और पूर्व कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने नववर्ष मे पहली बार केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की है। राजभर ने शाह से उनके आवास पर जाकर मुलाकात की। दोनों नेताओं के बीच लंबी और सकारात्मक बातचीत हुई। कहा जा रहा है कि इस दौरान दोनों नेताओं के बीच योगी मंत्रिमंडल के बहुप्रतिक्षित विस्तार को लेकर भी चर्चा हुई। राजभर जल्द योगी कैबिनेट में नजर आएंगे।

पूर्व कैबिनेट मंत्री ओपी राजभर ने अमित शाह से मुलाकात की जानकारी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर दी है। उन्होंने शाह के साथ अपनी तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, आज नई दिल्ली में देश के यशस्वी गृह मंत्री माननीय अमित शाह जी से नव वर्ष पर आत्मीय मुलाकात हुई। उत्तर प्रदेश और बिहार की वर्तमान राजनीतिक परिस्थिति, लोकसभा चुनाव की तैयारियों सहित भर/राजभर जाति को अनुसूचित जनजाति में शामिल किये जाने के लिए प्रस्ताव, यथा शीघ्र उत्तर प्रदेश सरकार से दिल्ली सरकार को रिपोर्ट मंगाने पर चर्चा हुई।

इसके अलावा बंजारा जाति के सामाजिक समस्याओं व गोंड,ख़रवार जाति के जातिप्रमाण पत्र, उत्तर प्रदेश के समस्त जनपदों में सरकार द्वारा जारी जाति प्रमाण पत्र के शासनादेश का पालन कराकर जाति प्रमाण पत्र जारी कराने पर चर्चा हुई। साथ ही वंचित शोषित वर्गों के हितों से जुड़े अहम विषयों पर सकारात्मक चर्चा हुई।

इस दिन होंगे योगी कैबिनेट में शामिल

ओम प्रकाश राजभर ने अपने ट्वीट में सबसे महत्वपूर्ण बात कैबिनेट विस्तार को लेकर कोई बात नहीं की। लेकिन अंदरूनी सूत्रों की मानें तो अमित शाह से मुलाकात का असली मकसद मंत्री बनने में हो रही देरी पर बात करना ही था। शाह ने राजभर को जल्द योगी मंत्रिमंडल में जगह दिलाने का भरोसा दिया है। सूत्रों की मानें तो मकर संक्रांति के बाद कभी भी मंत्रिमंडल का विस्तार हो सकता है।

14 जनवरी यानी मकर संक्रांति के दिन से उत्तरायण शुरू हो रहा है। सनातन धर्म में उत्तरायण को प्रकाश का समय कहा जाता है। इसे देवताओं का समय भी कहा जाता है। यह शुभ समय होता है। आगामी लोकसभा चुनाव और उसमें यूपी की अहमियत को देखते हुए बीजेपी आलाकमान ने इस समय को योगी मंत्रिमंडल के बहुप्रतिक्षित विस्तार के लिए चुना है।

जेपी नड्डा से भी मुलाकात कर चुके हैं राजभर

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से पहले पिछले सप्ताह दिसंबर में ओपी राजभर ने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की थी। बताया जाता है कि उस मीटिंग में राजभर ने यूपी में जल्द कैबिनेट विस्तार कराने के साथ-साथ अपनी पार्टी के लिए लोकसभा चुनाव में पूर्वी यूपी की एक सीट की डिमांड भी रखी थी।

बता दें कि 2023 की गर्मियों में ओम प्रकाश राजभर और दारा सिंह चौहान जैसे दो बड़े ओबीसी नेताओं ने सपा का कैंप छोड़कर बीजेपी की ओर आए थे। इन दोनों नेताओं को उम्मीद थी कि उन्हें योगी कैबिनेट में जल्द शामिल किया जाएगा। लेकिन घोसी उपचुनाव के कड़वे नतीजे ने इनके इंतजार को लंबा कर दिया। ओपी राजभर का मंत्री बनना अब तय है, मगर दारा सिंह चौहान की स्थिति अब भी साफ नहीं है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story