×

UP Politics: राजपाट न मिलने पर राजभर का छलका दर्द, बोले- नहीं मनाऊंगा होली...

UP Politics: अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने कहा कि यदि राजपाट नहीं मिला तो मैं होली नहीं मनाउंगा। राजभर ने कहा भर जाति का राज पाठ होली के दिन ही गया था, इसलिए मैं होली नहीं मनाऊंगा।

Jugul Kishor
Published on: 29 Feb 2024 7:06 AM GMT (Updated on: 1 March 2024 1:34 AM GMT)
UP Politics
X

ओम प्रकाश राजभर (सोशल मीडिया)

UP Politics: उत्तर प्रदेश में आगामी लोकसभा चुनाव के चलते सभी पार्टियां तैयारियों में जुटी हुई है। बयानबाजी का भी दौर जारी है। इन सबके बीच सुहलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर का आज यानि गुरुवार को बड़ा बयान सामने आया है। उन्होने कहा है कि यदि राजपाट नहीं मिला तो मैं होली नहीं मनाउंगा। राजभर ने कहा भर जाति का राज पाट होली के दिन ही गया था, इसलिए मैं होली नहीं मनाऊंगा।

एक समाचार चैनल ने ओम प्रकाश राजभर से मंत्री पद को लेकर सवाल किया, राजभर ने कहा कि आप देखते जाइए क्या होता है, हम तो होली मनाते नहीं है, क्योंकि हमने इतिहास पढ़ा है कि भर जाति का राजपाट होली के दिन ही छीना गया था, जब इस देश में 585 राजा होते थे, तो देश में 165 अकेले भर जाति के राजा थे। ये इतना मस्त हो गए कि होली के दिन खिला पिलाकर राजपाट छीन लिया गया। इसलिए जब तक मैं राजपाट नहीं ले लेता हूं, तब तक मैं होली नहीं मनाऊंगा।

‘अखिलेश ने अपना आदमी हमारे सिंबल पर लड़ाया था’

राज्यसभा चुनाव में सुभासपा के एक विधायक द्वारा क्रॉस वोटिंग करने पर राजभर ने कहा कि सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सुभासपा के सिंबल पर अपना प्रत्याशी लड़ाया था, उसी ने क्रॉस वोटिंग की है। हम उसकी सदस्यता खत्म कर देंगे। राजभर ने अपने अंदाज में कहा कि 'बात कहता हूं मैं खरा, गोली चले चाहे छर्रा।'

जुलाई, 2023 में NDA में शामिल हुए थे राजभर

दरअसल, ओम प्रकाश राजभर बीते साल जुलाई, 2023 में एनडीए में शामिल हुए थे, राजभर को एनडीए में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शामिल करवाया था। इसके बाद लगातार राजभर दावा करते हुए दिखायी दिए कि उन्हे मंत्रिमंडल में शामिल किया जाएगा। लेकिन, अभी तक उन्हे यूपी सरकार में मंत्री नहीं बनाया गया है। मंत्री न बनाए जाने पर राजभर का दर्द एक बार सामने आया।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story