×

जिलों के नाम से पहले अपने मुस्लिम नेताओं के नाम बदले BJP सरकार - ओमप्रकाश राजभर

Anoop Ojha
Published on: 10 Nov 2018 2:17 PM GMT
जिलों के नाम से पहले अपने मुस्लिम नेताओं के नाम बदले BJP सरकार - ओमप्रकाश राजभर
X
फ़ाइल फोटो

लखनऊ : योगी सरकार में मंत्री और सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने मुख्यमंत्री पर तीखा हमला बोला है। मुग़लसराय, इलाहाबाद और फैज़ाबाद का नाम बदले जाने को ड्रामा क़रार देते हुए राजभर ने इसे मुद्दों से भटकाने का स्टंट मात्र बताया है। जब भी कभी पिछड़े लोगों के अधिकारों के लिए आवाज़ उठाते हैं, तो उन्हें भटकाने के लिए सरकार ये नाम बदलने का नया तरीका अपना लेती है। जो सिर्फ एक ड्रामा है।

यह भी पढ़ें ......मतभेद के बावजूद ओमप्रकाश राजभर ने खाई BJP संग रहने की कसम, मिलकर लड़ेंगे लोकसभा चुनाव

अन्य पिछड़ा वर्ग सामाजिक न्याय समिति की रिपोर्ट मिलने के बाद भी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आरक्षण का विभाजन क्यो नही कर रहे है। जिले का नाम बदलने से रोजगार नहीं मिलेगा। अशिक्षा का अँधेरा दूर नहीं होगा। गरीबी नहीं मिट जाएगी। अतिपिछड़ों, अतिदलितों को अधिकार नहीं मिल जाएगा। जब इनको पिछड़ों और वंचितों की आवाज़ नहीं सुननी होती है, तो इस तरह के ड्रामे करते है। देश में जो कुछ आज विराजमान है, वो मुसलामानों ने दिया है। क्या हम जीटी रोड को फेंक दें? लाल किला किसने बनाया? ताज महल किसने बनाया।

यह भी पढ़ें ......मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने कहा- आवाज उठाओ, लोग करेंगे तुम्‍हारी चिरौरी

भाजपा ने इलाहाबाद मुगलसराय और फैजाबाद का नाम बदल दिया,जो मुगलों के नाम पर रखे गए थे। लेकिन उनके राष्ट्रीय प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन और केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी और यूपी सरकार में मंत्री तीन मुस्लिम चेहरे हैं, पहले उनके नाम भाजपा बदले। इसके बाद जिलों का नाम बदलने के बारे में फैसला ले।

यह भी पढ़ें ......अपनी ही सरकार के खिलाफ ओमप्रकाश राजभर ने खोला मोर्चा

Anoop Ojha

Anoop Ojha

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story