×

UP MLC चुनाव में बीजेपी की मुश्किलें बढ़ाएंगे ओम प्रकाश राजभर ! बोले- चार नाम लेकर जाएंगे दिल्ली

UP Politics: ओम प्रकाश राजभर ने आगामी यूपी विधान परिषद चुनाव पर बड़ा बयान दिया। सुभासपा चीफ का बयान भाजपा के लिए टेंशन बढ़ाने वाला हो सकता है।

aman
Written By aman
Published on: 8 March 2024 12:10 PM GMT (Updated on: 8 March 2024 12:20 PM GMT)
om prakash rajbhar, op rajbhar ballia visit, up mlc elections 2024
X

ओम प्रकाश राजभर (Social Media)

UP MLC Elections 2024: उत्तर प्रदेश में विधान परिषद चुनाव होने हैं। जिसके लिए राजनीतिक सरगर्मियां तेज हैं। बता दें, यूपी विधान परिषद की 13 सीटों पर 21 मार्च को मतदान होना है। इस बीच, सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) के मुखिया ओम प्रकाश राजभर (Om Prakash Rajbhar) ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) की मुश्किलें बढ़ा दी हैं।

आपको बता दें, योगी आदित्यनाथ मंत्रिमंडल के हालिया विस्तार में ओम प्रकाश राजभर को कैबिनेट मंत्री बनाया गया है। मंत्री बनने के बाद ओम प्रकाश राजभर शुक्रवार (08 मार्च) को बलिया पहुंचे। यहां उन्होंने कहा कि, वह चार प्रत्याशियों के नाम लेकर दिल्ली जाएंगे।

...तो राजभर बढ़ाएंगे बीजेपी की परेशानी

ओमप्रकाश राजभर ने कहा, बीजेपी आलाकमान के साथ विधान परिषद कैंडिडेट के नाम पर चर्चा होगी। योगी आदित्यनाथ सरकार के नए मंत्री ओपी राजभर का 'गब्बर' वाला बयान इन दिनों सुर्खियों में है। बलिया में मीडिया से बातचीत में 'गब्बर' वाले बयान पर राजभर बिफर पड़े। उन्होंने सवाल पूछने वाले पत्रकार को ही समाजवादी पार्टी का एजेंट बताया। पत्रकार को बेरोजगारी (Unemployment), शिक्षा (Education) और समाज में असमानता (inequality in society) पर सवाल पूछने की चुनौती दी। ओम प्रकाश राजभर ने खुद को 'नायक' बताया।

मंत्री बनने की मुराद हुई पूरी

आपको बता दें, सुभासपा ने लोकसभा चुनाव से पहले एनडीए गठबंधन का हिस्सा बनने का फैसला लिया। राष्ट्रीय लोकतांत्रिक गठबंधन (NDA) में शामिल होने के बाद पिछले साल से ओम प्रकाश राजभर की मंत्री बनने की मुराद पूरी हुई।

'गब्बर' वाले बयान से राजभर चर्चा में

पिछले दिनों ओम प्रकाश राजभर ने मोहम्मदाबाद की जनसभा में 'गब्बर' वाला बयान दिया। उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा था, 'थाने में सफेद गमछा के साथ मत जाना। पीला गमछा लगाओ। पीले गमछे में थाने में जाने पर दरोगा को ओम प्रकाश राजभर दिखाई देगा।' उन्होंने आगे कहा था, दरोगा, डीएम, एसपी में इतना पावर नहीं है कि फोन लगाकर पूछे कि मंत्री ने भेजा है। राजभर ने खुद को शोले फिल्म का 'गब्बर' बताया था।'

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story