×

Omprakash Rajbhar: अखिलेश से नाराजगी के बीच मुलायम सिंह यादव से मिले ओपी राजभर, दिल्ली हुए रवाना

Omprakash Rajbhar: ओमप्रकाश राजभर अखिलेश से भले ही नाराज बताए जा रहे हैं । लेकिन राजनीति से इतर वह मुलायम सिंह के दुख में शरीक होने पहुंचे ।

Rahul Singh Rajpoot
Published on: 13 July 2022 8:57 AM GMT
OP Rajbhar met Mulayam Singh Yadav
X

मुलायम सिंह यादव से मिले ओपी राजभर (फोटो:  ट्विटर)

Omprakash Rajbhar: सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर (Omprakash Rajbhar) और सपा प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) के बीच चल रही मनमुटाव की खबरों के बीच आज सुबह ओमप्रकाश राजभर सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) से मिलने उनके आवास पर पहुंचे । 9 जुलाई को मुलायम सिंह की पत्नी के निधन के बाद राजभर आज उनके घर पहुंच कर अपनी शोक संवेदना प्रकट की और मुलायम सिंह यादव से बात भी किया ।

राजभर अखिलेश से भले ही नाराज बताए जा रहे हैं । लेकिन राजनीति से इतर वह मुलायम सिंह के दुख में शरीक होने पहुंचे । दरअसल एमएलसी चुनाव के बाद से ही अखिलेश और राजभर के रिश्ते में दरार की खबरें सुनाई देने लगी थीं । उसके बाद रामपुर आजमगढ़ में हुए लोकसभा उपचुनाव में मिली हार पर राजभर ने अखिलेश पर जोरदार हमला किया था जिसके बाद अखिलेश ने भी पलटवार करते हुए कहा उन्हें किसी की नसीहत की जरूरत नहीं अब राजभर नये रास्ते की तलाश में हैं ।

ओपी राजभर का ट्वीट

समाजवादी पार्टी के सरंक्षक, पूर्व रक्षा मंत्री, पूर्व मुख्यमंत्री आदरणीय श्री मुलायम सिंह यादव जी की धर्मपत्नी साधना यादव जी के निधन पर आज उनके लखनऊ स्थित आवास पर मिलकर शोक संवेदना व्यक्त किया।

ओपी राजभर और अखिलेश यादव के बीच हुई तकरार का सीधा फायदा भारतीय जनता पार्टी को होता दिखाई दे रहा है । क्योकि भाजपा से तमाम विरोध के बाद भी वह द्रोपदी मुर्मू के बुलाए पर सीएम योगी की डिनर पार्टी में मुख्यमंत्री आवास पहुंचे थे । उसके बाद वह मौकों पर यह कहते सुनाई दिए कि उन्हें द्रोपति मुर्मू की तरफ से बुलावा आया था तो आ गए और उन्हें समर्थन कर सकते हैं, हालांकि राजभर पहले 12 जुलाई को अब 16 को अंतिम फैसला करेंगे की वह किसे वोट देंगे । 12 जुलाई की बैठक स्थगित होने को लेकर भी दो तरह के बयान सामने आए थे । अरुण राजभर ने कहा कि अखिलेश यादव से जल्द मुलाकात होगी उसके बाद बैठक होगी । उन्होंने सपा प्रवक्ता उदयवीर सिंह के हवाले से यह बात कही थी. लेकिन अरुण राजभर ka बयान आने के तुरंत बाद उदयवीर सिंह ने इसका खंडन कर दिया । उन्होंने ट्वीट कर कहा ना तो उनसे और ना ही समाजवादी पार्टी से ऐसी कोई बात हुई थी की ओपी राजभर मुलाकात के लिए समय मांगे हैं । अखिलेश और राजभर मुलाकात की बात नहीं हुई है ।

दिल्ली रवाना हुए ओमप्रकाश राजभर

इस बीच खबर है मुलायम सिंह यादव से मिलने के बाद ओमप्रकाश राजभर दिल्ली गए हैं । दिल्ली में वह बीजेपी के बड़े नेताओं से मुलाकात कर सकते हैं । हालांकि उनके बेटे और पार्टी महासचिव अरुण राजभर ने कहा है कि वह अपनी आंख का इलाज कराने गुड़गांव के मेदांता अस्पताल जाते हैं आज भी उसी लिए गए हैं लेकिन मीडिया में आ रही खबरों के मुताबिक राजभर जेपी नड्डा और अमित शाह से मिल सकते हैं । फिलहाल ओपी राजभर अपना पत्ता 16 जुलाई को खोलने की बात कर रहे हैं ।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story