×

चुनाव के पहले NDA से अलग होने को ललकार रहा ये दल? गठबंधन में हो सकता है शामिल!

राजभर ने यूपी को चार हिस्सो में बांटने की बात कहते हुए कहा कि प्रदेश तो अब बंटेगा चार भागो में पूर्वांचल मध्यांचल पश्चिमांचल और बुंदेलखंड में चुनाव एक बार सरकार पांच साल और इन पांच सालो में चालीस जातियों के बेटों को मुख्यमंत्री बनाकर दिखाऊंगा।

Shivakant Shukla
Published on: 4 Feb 2019 10:28 AM GMT
चुनाव के पहले NDA से अलग होने को ललकार रहा ये दल? गठबंधन में हो सकता है शामिल!
X

इटावा: उत्तर प्रदेश सरकार में सहयोगी सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर लोकसभा चुनाव में गठबंधन को लेकर बहुत जल्द किसी नतीजे पर पहुंचने को बेचैन नजर आ रहे हैं। उन्हें सपा-बसपा गठबंधन का हिस्सा बनने से भी परहेज नहीं है। गठबंधन का हिस्सा बनने की दिशा में कोशिशें भी शुरू कर दी है।

राजभर का कहना है कि भाजपा नेताओं ने आश्वासन के बाद भी उनकी किसी बात पर ध्यान नहीं दिया। पिछड़ा वर्ग के 27 फीसदी आरक्षण में बंटवारे से कम पर वह भाजपा की कोई बात नहीं मानने वाले हैं। राजभर का कहना है कि 24 फरवरी से पहले ही वह तय कर लेंगे कि लोकसभा चुनाव में उन्हें भाजपा के साथ रहना है या नहीं।

ये भी पढ़ें— मूर्ति चोरी के विरोध में सड़क पर उतरे ग्रामीण, हाइवे किया जाम

उन्होंने स्पष्ट कहा कि वह सपा-बसपा गठबंधन में भी जा सकते हैं। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में गठबंधन को लेकर भाजपा के किसी नेता ने अभी तक उनसे कोई बात नहीं की है।

बिहार रेल हादसे पर कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि

इटावा के रामलीला मैदान में आज एक जनसभा करने पहुंचे प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर जनसभा के दौरान बीजेपी सरकार पर जमकर बरसे। बिहार रेल हादसे पर मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि जब तक रेलवे ट्रैक ठीक नहीं होगा जब तक रेलवे के अधिकारी जिम्मेदारी से काम नहीं करेंगे इस तरीके से बुलेट ट्रेन इण्डिया में नहीं चल पाएंगी।

ये भी पढ़ें— मां के लिए सीएम-वीएम कुछ भी मायने नहीं रखता : नरेंद्र मोदी

अलीगढ में महात्मा गाँधी जी पर गोली चलाने की घटना पर बोले राजभर यह सब घटनायें भाजपा जानबूझ कर करवा रही है अयोध्या में धर्म संसद के लिए भाजपा के विधायको और सांसदों ने खुद होर्डिंग लगवाई आज अलीगढ़ में अगर मुसलमान ने गोली चलाई होती तो अभी तक पूरे प्रदेश में आग लग गयी होती। यह लोग कानून को मानने वाले लोग नहीं है कानून का उलंघन करने वाले लोग है।

भाजपा के खिलाफ भोजपुरी में नए नारे

लगातार पिछड़ा वर्ग आरक्षण में बंटवारे तथा अन्य मुद्दों पर भाजपा द्वारा कोई ध्यान नहीं दिए जाने का आरोप लगाने वाले राजभर ने अब भाजपा पर हमले और तेज कर दिए हैं। भाजपा के खिलाफ उन्होंने भोजपुरी में कई नए नारे निकाले हैं। जिनमें 'पिछड़ों के आरक्षण में बंटवारा ना भईल त भाजपा गईल, शिक्षा में सुधार ना भईल त भाजपा गईल और शराब बंद ना भईल त भाजपा गईल'ये नारे अब वे अपनी सभी सभाओं में लगवा रहे हैं।

आरक्षण में बंटवारा होकर रहेगा, भाजपा को मानना पड़ेगा: राजभर

जनसभा को सम्बोधित करते हुए ओपी राजभर ने कहा कि आरक्षण में बंटवारा होकर रहेगा भाजपा को मानना पड़ेगा नहीं तो इनकी विदाई तय है यह बताकर जा रहा हूँ। हम शामली और मुजफ्फरनगर में मीटिंग कर चुके है। मुसलमानों को रिझाने के लिए ओ.पी. राजभर ने कहा मोहम्मद साहब ने कहा था कि गरीबों मजलूमो की मदद करो लेकिन आज देश में सबसे ज्यादा गरीब और मजलूम सोनिया गाँधी, मुलायम सिंह अखिलेश मायावती है।

सरकार को 24 तारीख तक का अल्टीमेटम

24 तारीख तक का राजभर ने सरकार को अल्टीमेटम देते हुए कहा कि अगर 24 तारीख तक आरक्षण में बंटवारा नहीं हुआ तो 24 को बनारस में बड़ी मीटिंग करने जा रहा हूँ और २४ को प्रदेश की अस्सियो लोकसभा सीट अकेले की दम पर लड़ने का एलान करूँगा।

ये भी पढ़ें— गडकरी बोले- जो घर नहीं संभाल सकता, देश क्या संभालेगा

राजभर ने यूपी को चार हिस्सो में बांटने की बात कहते हुए कहा कि प्रदेश तो अब बंटेगा चार भागो में पूर्वांचल मध्यांचल पश्चिमांचल और बुंदेलखंड में चुनाव एक बार सरकार पांच साल और इन पांच सालो में चालीस जातियों के बेटों को मुख्यमंत्री बनाकर दिखाऊंगा।

Shivakant Shukla

Shivakant Shukla

Next Story