×

Lucknow News: लखनऊ में घर खरीदना हुआ आसान, देश-विदेश कहीं से भी ऑनलाइन खरीदें सस्ते घर, जानें आवास विकास की योजना

Lucknow News: आवास विकास परिषद से मिली जानकारी के अनुसार ऑनलाइन बुकिंग करवाकर 60 दिनों में एक मुश्त पैसा जमा करने वाले लोगों को 5 प्रतिशत की छूट भी दी जाएगी। इसके अलावा भी अन्य कई छूट शामिल रहेंगी।

Jugul Kishor
Published on: 21 Dec 2022 11:26 AM GMT
UP Awas Vikas Parishad Flat
X

UP Awas Vikas Parishad Flat (Pic: Social Media)

Lucknow News: आवास विकास परिषद के फ्लैट अब घर बैठे भी खरीदे जा सकेंगे। परिषद इसे लेकर बहुत जल्द ऑनलाइन सेवा शुरू करने जा रहा है। जिसके जरिये खरीददार देश-विदेश के किसी कोने से बैठकर मनचाहा फ्लैट बुक कर सकते हैं। आनलाइन बुकिंग करने वाले लोग पूरे फ्लैट का नक्शा, उसकी फोटो, साइज समेत सभी जानकारी ले सकेंगे। मौके पर फ्लैट देखने के लिए उन्हे गूगल लोकेशन की भी सुविधा दी जाएगी। फ्लैट खरीददारों को अब एक बार भी आवास विकास आकर बाबूओं के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे। खरीददारों को आवंटन पत्र भी आनलाइन उपलब्ध करवा दिया जाएगा। रजिस्ट्री के लिए भी नहीं आना होगा।

आवास विकास परिषद से मिली जानकारी के अनुसार ऑनलाइन बुकिंग करवाकर 60 दिनों में एक मुश्त पैसा जमा करने वाले लोगों 5 प्रतिशत की छूट भी दी जाएगी। इसके अलावा भी अन्य कई छूट शामिल रहेंगी। आनलाइन फ्लैट बुकिंग करने वाले लोग के लिए कल मंगलवार 20 दिसंबर 2022 को आनलाइन शापिगं पोर्टल भी लांच किया था।

फ्लैट बुकिंग से पहले मिलेंगी सभी जानकारी

आवास विकास परिषद आयुक्त रणवीर प्रसाद, अपर आयुक्त उदयभानु त्रिपाठी और अपर आवास आयुक्त एवं सचिव नीरज शुक्ला ने बताया कि फ्लैट खरीदारों को बाबुओं के चक्कर न लगाने पड़े इसीलिए ये व्यवस्था की गई है। ये व्यवस्था आनलाइन शापिंग कंपनियों की तरह की गई है। जिससे फ्लैट खरीददार फ्लैट लेने से पहले सारी जानकारी हासिल कर सकेंगे। फ्लैट खरीददार लोगों को अब धोखाधड़ी का शिकार नहीं होना पड़ेगा। अधिकारियों ने कहा कि खरीददारों को पोर्टल पर फ्लैट खाली दिखाई देंगे। खरीददार अपनी पसंद का फ्लैट एक क्लिक में सेलेक्ट कर सकेंगे। फ्लैट की खूबियां, कीमत, क्षेत्रफल आदि सब पोर्टल पर ही देख सकेंगे।

GST फ्री मिल रहे फ्लैट

परिषद के अधिकारियों ने कहा कि आवास विकास के सभी फ्लैट जीएसटी फ्री हैं। उन्होने कहा कि होमलोन के जरिए फ्लैट खरीदने वालों को किस्तों में भुगतान और अन्य विकल्प भी मिलेंगे। उन्होने बताया कि हमारे सभी फ्लैट रैडी टू मूव हैं।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story