माया के तीखे बोलः योगी मठ भेजें या मंदिर बनवाएं, यूपी संभालने लायक नहीं

बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने यूपी की योगी सरकार पर बड़ा हमला करते हुए कहा है कि मुख्यमंत्री योगी से अगर सरकार नहीं चल रही है तो उन्हे स्वयं इस्तीफा दे देना चाहिए।

Newstrack
Published on: 1 Oct 2020 6:31 AM GMT
माया के तीखे बोलः योगी मठ भेजें या मंदिर बनवाएं, यूपी संभालने लायक नहीं
X
माया के तीखे बोलः योगी मठ भेजें या मंदिर बनवाएं, यूपी संभालने लायक नहीं (social media)

लखनऊ: बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने यूपी की योगी सरकार पर बड़ा हमला करते हुए कहा है कि मुख्यमंत्री योगी से अगर सरकार नहीं चल रही है तो उन्हे स्वयं इस्तीफा दे देना चाहिए। मायावती ने यूपी सरकार को फेल बताते हुए केंद्र सरकार से अपील की है कि योगी आदित्यनाथ इस लायक नहीं है कि कानून-व्यवस्था को संभाल सकें।

ये भी पढ़ें:हाथरस केस: पीड़िता के गांव पहुंची SIT टीम, परिवार से कर रही है पूछताछ

मायावती ने कहा कि केंद्र सरकार ने आरएसएस के दबाव में योगी आदित्यनाथ को मुख्यमंत्री तो बना दिया लेकिन योगी इस लायक नहीं है कि वह यूपी में बढिया शासन प्रशासन दे सकें। इसलिए भाजपा को आरएसएस के शिकंजे से बाहर निकलना चाहिए और केंद्र सरकार उनके उचित स्थान गोरखपुर मठ में बैठा दे या फिर अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का काम उन्हे सौंप दे।

बसपा सुप्रीमों ने गुरुवार सुबह कहा कि यूपी सरकार जाग नहीं रही है

बसपा सुप्रीमों ने गुरुवार सुबह कहा कि यूपी सरकार जाग नहीं रही है। हाथरस जैसी घटनाओं पर उनकी आर्थिक मदद देने या नौकरी देने से लोगों पर जुल्म ज्यादती नहीं रूकेगी। इसमे यूपी सरकार बुरी तरह से फेल हो गई है। उन्होंने कहा कि यूपी की भाजपा सरकार के शासन में अपराधी, माफिया और बलात्कारी खुलेआम घूम रहे है। यूपी में एक के बाद एक महिलाओं के खिलाफ अपराधों को अपराधी अंजाम दे रहे है।

rape rape (social media)

भाजपा सरकार के शासन में अपराधी, माफिया और बलात्कारी खुलेआम घूम रहे है

मायावती ने कहा कि हाथरस की घटना के बाद उन्हे उम्मीद थी कि महिलाओं के खिलाफ अपराध करने वालों के खिलाफ यूपी सरकार कुछ कार्रवाई करेगी लेकिन हाथरस की तरह की घटना बलरामपुर में एक दलित छात्रा के साथ भी हो गई। मायावती ने कहा कि यूपी की भाजपा सरकार के शासन में अपराधी, माफिया और बलात्कारी खुलेआम घूम रहे है। मायावती ने कहा कि हाथरस की घटना में परिवार को अपनी बेटी का अंतिम दर्शन नहीं करने दिया गया ये जंगलराज नहीं तो क्या है।

इससे पहले हाथरस में दलित बच्ची के साथ रेप व हत्या की घटना पर भी बसपा सुप्रीमों मायावती ने यूपी सरकार को कठघरे में खड़ा करते हुए मांग की थी कि सरकार पीड़ित परिवार की हर संभव सहायता करें व फास्ट ट्रैक कोर्ट में मुकदमा चला कर अपराधियों को जल्द सजा सुनिश्चित करे, बीएसपी की यह मांग।

मायावती ने तीखा हमला करते हुए कहा

जबकि हाथरस की ही घटना में दलित बच्ची की मौत के बाद पुलिस द्वारा गुपचुप तरीके से उसके अंतिम संस्कार पर भी मायावती ने तीखा हमला करते हुए कहा था कि यूपी पुलिस द्वारा हाथरस की गैंगरेप दलित पीड़िता के शव को उसके परिवार को न सौंप कर उनकी मर्जी के बिना व उनकी गैर मौजूदगी में ही कल आधी रात को अंतिम संस्कार कर देना लोगों में काफी संदेह व आक्रोश पैदा करता है। बीएसपी पुलिस के ऐसे गलत रवैये की कड़े शब्दों में निंदा करती है। इसके बाद मायावती ने सुप्रीम कोर्ट से इस घटना का स्वतः संज्ञान लेने की अपील की थी।

बलरामपुर जिले में भी एक छात्रा के अपहरण के बाद दुष्कर्म का मामला सामने आया था

बता दे कि बुधवार को बलरामपुर जिले में भी एक छात्रा के अपहरण के बाद दुष्कर्म का मामला सामने आया था। इस मामलें में छात्रा की मां ने आरोप लगाया है कि उसकी बेटी सुबह विमला विक्रम महाविद्यालय पचपेड़वा में बीकॉम में प्रवेश लेने के लिए घर से मंगलवार सुबह दस बजे गई थी। मां ने बताया कि कॉलेज से लौटने पर उसे बाजार स्थित मकान में ले जाकर दरिंदगी की गई। घर वापस आने पर उसकी हालत ठीक नहीं थी। कमर के नीचे का हिस्सा काम नहीं कर रहा था। इसके साथ ही उसके एक हाथ में वीगो भी लगा हुआ था। अस्पताल ले जाते समय रास्ते में ही पीड़िता की मौत के बाद हड़कंप मच गया।

ये भी पढ़ें:हाथरस रेप कांड का सच: पोस्टमार्टम रिपोर्ट से खुली पोल, इसलिए हुई पीड़िता की मौत

पुलिस ने पीड़िता का पोस्टमार्टम करवाया। जिसके बाद देर रात पीड़िता का शव उसके गांव पहुंचा, जहां पहले से ही भारी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया गया था। देर रात में ही पीड़िता का दाह संस्कार कर दिया गया। इस मामलें में आरोपी शाहिद व साहिल के खिलाफ दुष्कर्म कर हत्या करने का मामला दर्ज किया गया है।

मनीष श्रीवास्तव

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story