×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

सोनेलाल पटेल की जयंती पर परिवार में घमासान, अनुप्रिया पटेल पर भड़कीं मां कृष्णा और बहन पल्लवी पटेल

Sonelal Patel Jayanti: उत्तर प्रदेश की राजनीति में दिग्गज कुर्मी नेता रहे सोनेलाल पटेल की आज 72वीं जयंती मनाई जा रही है। उनके जयंती के कार्यक्रम को लेकर परिवार में ठन गई है।

Krishna Chaudhary
Published on: 2 July 2022 10:17 AM GMT (Updated on: 2 July 2022 10:58 AM GMT)
Pallavi Patel and Krishna Patel
X

Pallavi Patel and Krishna Patel (Image Credit: Newstrack Ashutosh Tripathi)

Lucknow: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की राजनीति में दिग्गज कुर्मी नेता रहे सोनेलाल पटेल की आज 72वीं जयंती (Sonelal Patel 72th birth anniversary) मनाई जा रही है। उनके जयंती के कार्यक्रम को लेकर परिवार में ठन गई है। एक तरफ छोटी बेटी केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल (Union Minister Anupriya Patel) और उनके पति आशीष पटेल (Ashish Patel) योगी सरकार (Yogi Sarkar) में मंत्री हैं तो दूसरी तरफ सोनेलाल पटेल की पत्नी कृष्णा पटेल और बड़ी बेटी विधायक पल्लवी पटेल हैं। सोनेलाल पटेल की राजनीतिक विरासत के लिए उनकी दोनों पुत्रियों के बीच जारी सियासी जंग में नया मोड़ आ गया है।

दरअसल, सोनेलाल पटेल की जयंती के अवसर पर केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल की पार्टी अपना दल (सोनेलाल) और पल्लवी पटेल की पार्टी अपना दल (कमेरावादी) ने लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में कार्यक्रम रखा था। दोनों दलों का कार्यक्रम एक ही स्थान पर होने के कारण पल्लवी पटेल की बुकिंग रद्द कर दी गई। इस पर अपना दल( कमेरावादी) की अध्यक्ष कृष्णा पटेल और उनकी विधायक बेटी पल्लवी पटेल भड़क गई हैं। उन्होंने आज लखनऊ के हयात होटल में प्रेस कांफ्रेंस कर योगी सरकार पर जमकर हमला बोला।

किसके इशारे पर बुकिंग की गई कैंसिल - पल्लवी पटेल

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में हाईप्रोफाइल सीट सिराथू पर योगी सरकार में नंबर दो की हैसियत रखने वाले उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य को हराकर बड़ा उलटफेर करने वाली पल्लवी पटेल ने योगी सरकार पर जमकर हमला बोला है। उनका आरोप है कि उनके संगठन ने डॉ. सोनेलाल की जयंती पर कार्यक्रम आयोजित करने के लिए सबसे पहले रवींद्रालय प्रेक्षागृह को बुक कराया, जिसकी बुकिंग कैंसिल कर दी गई। इसके बाद विश्वेश्वरैया सभागार लेना चाहा, उसकी बुकिंग भी कैंसिल कर दी गई आखिरी में विवश होकर 30 जून को इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान के मरकरी हॉल को बुक कराया, तय शुल्क भी जमा कर दिए, फिर भी बुकिंग कैंसिल कर दिया गया। अपना दल(कमेरावादी) के लोग हमारा वहां इंतजार कर रहे हैं।

मैं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से पूछना चाहती हुं कि मेरे कार्यक्रम को कैंसिल क्यों किया गया, क्या मेरा कार्यक्रम इसलिए कैंसिल कराया गया कि मैंने उनके पार्टी के उपमुख्यमंत्री जी को चुनाव में हराया था। सपा के टिकट पर विधायक चुनी गईं पल्लवी ने सीएम योगी से पूछा कि उनके विभाग में आखिर आदेश कौन दे रहा है। इस दौरान उन्होंने अपनी छोटी बहन और केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल के पति और योगी सरकार में मंत्री आशीष पटेल पर भी निशान साधा।

कृष्णा पटेल ने अनुप्रिया पटेल पर बोला तीखा हमला

कुर्मी नेता डॉ. सोनेलाल पटेल की पत्नी और अपना दल (कमेरावादी) (Apna Dal (Communist)) की प्रमुख कृष्णा पटेल ने अपनी छोटी बेटी और सियासी प्रतिदवंदी केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल पर तीखा हमला बोला है। उन्होंने कहा कि आज मुझे अनुप्रिया पटेल मिल जाये तो मैं उसे दो चांटे लगा दूंगी। अनुप्रिया ने आज जो गंदगी की है वह माफी करने के लायक नहीं है। कृष्णा पटेल ने कहा कि मैंने अनुप्रिया को विधायक और सांसद बनाया, जिसके बाद जाकर आज वह नेता बनीं। मैं अब भी परिवार की मुखिया हूं और रहूंगी।

पटेल ने अनुप्रिया पर अपने पद का दुरुपयोग करने का आरोप लगाते हुए कहा कि वह जयंती मनाएंगी, चाहे लाठी चले या गोली। अपना दल (कमेरावादी) प्रमुख ने इस दौरान अपने दामाद और योगी सरकार में मंत्री आशीष पटेल पर भी हमला बोला। उन्होंने कहा कि जितना गंदगी अनुप्रिया पटेल ने की उससे अधिक उसके पति ने फैलाई है।

दरअसल, अपना दल के संस्थापक डॉ सोनेलाल पटेल के निधन के बाद उनकी चार बेटियों और पत्नी कृष्णा पटेल की सियासी महत्वाकांक्षा चरम पर है। बेटी अनुप्रिया पटेल पर उपेक्षा का आरोप लगाकार कृष्णा पटेल ने अलग पार्टी बना ली, जबकि अनुप्रिया ने अपना दल (सोनेलाल) का गठन किया। गत विधानसभा चुनाव में भी अनुप्रिया बीजेपी के साथ थीं, तो कृष्णा सपा के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ी थीं।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story