महिला दिवस के मौके पर नाबालिक से छेड़छाड़, आरोपी गिरफ्तार, अन्य की तलाश जारी

तर्राष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर बुधवार (8 मार्च) को जनपद खीरी में नगर मुख्यालय पर ही पुलिस एवं प्रशासन द्वारा जबरदस्त दुरूव्यवहार करते हुए पीड़िता के पक्षधरों पर जमकर लाठिया बरसाईं। ऐसा करते समय जिले के आला अधिकारी यह भूल गए कि पूरी दुनिया में महिलाओं के प्रति सम्मान ज्ञापित करने तथा उन्हें सशख्त करने का दिन था।

priyankajoshi
Published on: 8 March 2017 1:54 PM GMT
महिला दिवस के मौके पर नाबालिक से छेड़छाड़, आरोपी गिरफ्तार, अन्य की तलाश जारी
X

लखीमपुर खीरी : अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर बुधवार (8 मार्च) को जनपद खीरी में नगर मुख्यालय पर ही पुलिस एवं प्रशासन द्वारा जबरदस्त दुरूव्यवहार करते हुए पीड़िता के पक्षधरों पर जमकर लाठिया बरसाईं। ऐसा करते समय जिले के आला अधिकारी यह भूल गए कि पूरी दुनिया में महिलाओं के प्रति सम्मान ज्ञापित करने तथा उन्हें सशख्त करने का दिन था।

जनपद खीरी से भारतीय जनता पार्टी (BJP) के एक प्रत्याशी की बारह वर्षीय पुत्री के साथ विशेष संप्रदाय के युवकों द्वारा छेड़छाड़ करने के बाद नगर लखीमपुर का शांत महौल बुधवार को एक बार फिर से गरमा गया।

बता दें कि एक संप्रदाय के कुछ लोगों ने दूसरे संप्रदाय के देवी-देवताओं सहित समाज विशेष की महिलाओं एवं बेटियों पर अश्लील वीडियों वायरल कर दिया था। जिसे समाज के दोनों वर्गों में काफी तनाव व्याप्त हो गया था।

पूरी खबर पढ़ने के लिए आगे की स्लाड्स में जाएं...

क्या था पूरा मामला?

बुधवार दोपहर पूर्व एक कन्या के साथ जो भाजपा प्रत्याशी की पुत्री बतायी जाती है, के साथ विशेष सम्प्रदाय के कुछ युवकों में जिन में एक का नाम शादाब निवासी मोहल्ला नौरंगाबाद थाना कोतवाली सदर बताया गया है, ने छेड़छाड़ कर दी। जिससे मामला भड़का और खबर भाजपा प्रत्याशी तक पहुंची। भाजपा प्रत्याशी एवं उनके समर्थकों ने उक्त शादाब की जमकर धुनाई की। विधायक प्रत्याशी सहित शादाब को कोतवाली पुलिस ने हिरासत में ले लिया और बाद में छोड़ दिया। छेड़छाड़ के आरोपी शादाब को जनता ने पकड़ कर जमकर पीटा और जुलूस निकाला।

मौके पर आरोपी फरार

-पुलिस ने उक्त शादाब को छुड़वा दिया। इस समय शादाब और उसके साथी मौके से फरार हो गए।

-इससे जनता आक्रोश में आ गई। लेकिन भरपूर पुलिस बल होने के कारण कोई विशेष घटना नहीं घट सकी।

-फिलहाल जहां सदर कोतवाली एसएसपी अन्य अधिकारियों के साथ बैठक कर रहे थे।

महिलाओं ने किया जमकर प्रदर्शन

लोेग सड़कों पर आकर कोतवाली को घेर लिया। पुलिस ने कोतवाली के पास सैकड़ों की संख्या में एकत्रित भीड़ पर लाठीचार्ज कर भीड़ को खदेड़ दिया। उधर उक्त घटना क्रम से आक्रोशित सैकड़ों महिलाओं ने जिलाधिकारी के कार्यालय पर जमकर प्रदर्शन किया। उनकों लाठी डंडों से फटकते हुए कलेक्ट्रेट से बाहर खदेड़ दिया। इसके बाद ही प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार पुलिस ने बीजेपी प्रत्याशी को भी खींचा और डंडे बरसाते हुए कोतवाली के अंदर खींच ले गई। बाद में भाजपा प्रत्याशी के भाईयों के पहुंचने पर पुलिस ने उन्हें थाने से छोड़ दिया।

अज्ञात आरोपी की तलाश में जुटी पुलिस

पुलिसिया सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार विधायक प्रत्याशी द्वारा दी गई तहरीर पर कोतवाली पुलिस ने आईपीसी की धारा 354/718 पास्को एक्ट के अंतर्गत शादाब और अज्ञात लोगों के विरूद्ध मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है। शादाब पुलिस की हिरासत में है। जबकि छेड़छाड़ के उक्त भड़काऊ प्रकरण में लिप्त अन्य अज्ञात आरोपियों की तलाश में जुटी हैं।

पूरे शहर में एएसपी ने की पेट्रोलिंग

वहीं एसएसपी चौधरी ने बीजेपी प्रत्याशी की गिरफ्तारी और पुलिस द्वारा उनकी पिटाई किए जाने के प्रश्न पर अपर्नी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि ऐसा कुछ नहीं हुआ है। बीजेपी प्रत्याशी अपने घर पर है। जहां वह स्नान ध्यान कर भोजन कर रहे है। एसएसपी के इस जवाब से यह महसूस हुआ जैसे लोग बीजेपी प्रत्याशी के आवास का आंखों देखा हाल बता रहे थे। जिस पर जिला और पुलिस प्रशासन पुनः एक्शन में आ गया। पूरे शहर में एसडीएम सैमुलपाल, एएसपी दीपेंद्रनाथ चौधरी भारी पुलिस के साथ पूरे शहर में पैदल ही पेट्रोलिंग गस्त करने लगे।

priyankajoshi

priyankajoshi

इन्होंने पत्रकारीय जीवन की शुरुआत नई दिल्ली में एनडीटीवी से की। इसके अलावा हिंदुस्तान लखनऊ में भी इटर्नशिप किया। वर्तमान में वेब पोर्टल न्यूज़ ट्रैक में दो साल से उप संपादक के पद पर कार्यरत है।

Next Story