×

बाराबंकी: CM के आदेश पर जिला में पहुंचे अधिकारी, बताया भ्रष्ट

बाराबंकी के थाना बदोसराय इलाके के धान क्रय केन्द्र पर आज सरकार की सख्ती साफ दिखाई दी क्योंकि यहाँ औचक निरीक्षण करने खुद प्रदेश सरकार के खाद्य एवं रसद मन्त्री राघवेन्द्र प्रताप सिंह पहुँचे।

Chitra Singh
Published on: 7 Jan 2021 1:40 PM GMT
बाराबंकी: CM के आदेश पर जिला में पहुंचे अधिकारी, बताया भ्रष्ट
X
बाराबंकी: CM के आदेश पर जिला में पहुंचे अधिकारी, बताया भ्रष्ट

बाराबंकी: किसानों के धान क्रय केन्द्रों पर बिचौलियों की बढ़ती दखल की शिकायत जैसे ही मुख्यमंत्री को मिली तो सरकार सख्त हो गयी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेश पर उनकी सरकार के खाद्य एवं रसद मन्त्री औचक निरीक्षण को जब बाराबंकी पहुँचे तो दंग रह गए और बरबस ही उनके मुँह से निकल गया कि 10,12 जिले घूमने के बाद भी यहाँ जैसा भ्रष्ट केन्द्र उन्हें अब तक नही मिला । मन्त्री ने कहा कि ऐसे क्रय केन्द्रों पर सख्त कार्यवाही की जाएगी । तस्वीरो में मन्त्री खुद कहते दिखाई दे रहे है कि तुम लोगों ने योगी जी को बेंच दिया है इतना अच्छा मुख्यमंत्री मिला है कि सौ रुपया लेना नही है चाय तुम्हारी नही पीते और इस तरह डकैती डलवाओगे ।

योगी सरकार की दिखी सख्ती

बाराबंकी के थाना बदोसराय इलाके के धान क्रय केन्द्र पर आज सरकार की सख्ती साफ दिखाई दी क्योंकि यहाँ औचक निरीक्षण करने खुद प्रदेश सरकार के खाद्य एवं रसद मन्त्री राघवेन्द्र प्रताप सिंह पहुँचे। मन्त्री ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को यह शिकायत मिली थी कि यहाँ किसानों की धान खरीद न होकर बिचौलियों का धान खरीदा जा रहा है । मुख्यमंत्री के आदेश पर सभी नोडल अधिकारियों सहित वह खुद औचक निरीक्षण हेतु निकले हैं । क्रय केन्द्र पर कमियाँ देखकर मन्त्री की भृकुटि तन गयी और कहा कि इतना भ्रष्ट केन्द्र उन्हें दस बारह जनपदों में नही मिला ।

ये भी पढ़ें…बर्ड फ्लू से निपटेगी योगी सरकार, जारी किया यूपी में हाई अलर्ट, दिए ये निर्देश

किसानों का हित उनकी सरकार में सर्वोपरि

तस्वीरों में साफ देखा जा सकता है कि मन्त्री ने जब यहाँ औचक निरीक्षण किया तो यहाँ की व्यवस्था देखकर दंग रह गए और उनके मुँह से निकल ही गया कि दस बारह जिले वह घूम चुके है मगर इतना भ्रष्ट केन्द्र उन्हें कहीं नही मिला। मन्त्री ने कहा कि जो कमियाँ मिली हैं उसके अनुसार सख्त कार्यवाही की जाएगी। किसानों का हित उनकी सरकार में सर्वोपरि है और किसानों की अनदेखी बर्दास्त नही की जाएगी ।मुख्यमंत्री के संज्ञान में आया था कि यहाँ बिचौलियों का काम बुलन्द हौसलों के साथ हो रहा है , इस लिए उन्होंने हमें यहाँ भेजा है ।

देखें वीडियो...

[video width="640" height="352" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2021/01/byte-raghvendr-parta-singh-mantri.mp4"][/video]

रिपोर्ट- सरफराज वारसी

ये भी पढ़ें…CM योगी का ट्वीट- यूपी सरकार हर स्थिति में पीड़ित परिवारों के साथ

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story