×

कोरोना का खौफ: महिला के अंतिम संस्कार में नहीं पहुंचा कोई, पुलिस ने ऐसे की मदद

कोरोना महामारी को लेकर जहां उत्तर प्रदेश नहीं बल्कि देश में हाहाकार मचा हुआ है। ऐसे में पुलिस किसी मसीहा से कम नहीं है।

‪Rohit Tripathi‬
Reporter ‪Rohit Tripathi‬Published By Roshni Khan
Published on: 26 April 2021 3:43 AM GMT
On the plea of ​​the son of an elderly woman, Bijnor police arranged a funeral procession
X

बिजनौर मामला (फोटो- सोशल मीडिया)

बिजनौर: कोरोना महामारी को लेकर जहां उत्तर प्रदेश नहीं बल्कि देश में हाहाकार मचा हुआ है। ऐसे में पुलिस किसी मसीहा से कम नहीं है। जनपद के धमपुर क्षेत्र के स्टेट बैंक कालोनी की रहने वाली जब एक बुजुर्ग महिला ने दम तोड़ दिया। कोरोना बीमारी से मौत समझकर रिश्तेदारों व पड़ोसियों ने मुंह फेर लिया। जिसके बाद बुजुर्ग मृतिका के बेटे के गुहार पर बिजनौर पुलिस ने अपना मानवीय चेहरा दिखाते हुए शव यात्रा का इंतजाम कर बुजुर्ग महिला का अंतिम संस्कार कराया।

बिजनौर के धामपुर क्षेत्र के स्टेट बैंक कॉलोनी के रहने वाले विकास शर्मा की बुजुर्ग मां शीला शर्मा की मौत बीमारी के चलते कल हो गई थी। जिसके बाद कोरोना को मौत का कारण बताकर रिश्तेदारों व पड़ोसियों ने घर आने से मना कर दिया। जिसके बाद परेशान विकास शर्मा ने इसकी जानकारी एसपी बिजनौर डॉ धर्मवीर सिंह को दी। एसपी ने तुरंत इसकी सूचना धामपुर सीओ अजय कुमार अग्रवाल व इंस्पेक्टर अरुण कुमार त्यागी को देते हुए कहा कि बुजुर्ग मृतक महिला के घर पहुंच कर उसके अंतिम संस्कार और शव यात्रा की व्यवस्था कराई जाए।

पुलिस कर्मियों ने भी तुरंत घटनास्थल पर पहुंचकर विकास शर्मा की मां के शव यात्रा की तैयारी को पूरा कर अंतिम संस्कार के लिए श्मशान घाट ले आए। जहां पर विकास शर्मा ने पुलिस कर्मियों की मदद से अपनी मां का अंतिम संस्कार पूरे हिंदू रीति रिवाज के साथ किया। बाद में विकास शर्मा ने अपनी मां को मुखाग्नि देकर अंतिम विदाई की। इस सराहनीय कार्य को लेकर अब बिजनौर पुलिस का मानवीय चेहरा सामने आया है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story