×

मोदी के करीबी IAS की सिफारिश, रेल मंत्री ने मऊ के लिए चलाई नई ट्रेन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ पिछले बीस साल तक काम कर चुके विधानपरिषद सदस्य अरविंद कुमार शर्मा ने विकास कार्यों को लेकर कवायद शुरू कर दी है।

Roshni Khan
Published on: 24 Jan 2021 11:41 AM GMT
मोदी के करीबी IAS की सिफारिश, रेल मंत्री ने मऊ के लिए चलाई नई ट्रेन
X
पूर्व IAS अरविंद कुमार शर्मा की सिफारिश पर रेल मंत्री ने मऊ के लिए चलाई नई ट्रेन (PC: social media)

लखनऊ: गुजरात कैडर के पूर्व वरिष्ठ आइएएस अधिकारी व उप्र विधान परिषद के नव-निर्वाचित सदस्य अरविन्द कुमार शर्मा का जलवा दिखने लगा है। उनकी सिफारिश पर रेल मंत्री पीयूष गोयल ने दिल्ली से मऊ तक स्पेशल ट्रेन का संचालन शुरू किया है। उन्होंने इसकी जानकारी भी सोशल मीडिया पर खुद दी है।

ये भी पढ़ें:लॉकडाउन का हीरो धर्मवीर बग्गा: लोगों का बने सहारा, अब 40 बेटियों के लिए आए आगे

रेल मंत्री ने रविवार को स्वयं ट्वीट कर बताया

train train (PC: social media)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ पिछले बीस साल तक काम कर चुके विधानपरिषद सदस्य अरविंद कुमार शर्मा ने विकास कार्यों को लेकर कवायद शुरू कर दी है। एमएलसी चुने जाने से पहले ही उन्होंने अपने गृहनगर मऊ के बारे में सोचना शुरू कर दिया है। उन्होंने दिल्ली से मऊ तक रेलगाड़ी चलाने के लिए रेल मंत्री पीयूष गोयल से सिफारिश की है। उनकी इस मांग पर रेल मंत्री पीयूष गोयल ने तत्काल कार्रवाई की। रेल मंत्री ने रविवार को स्वयं ट्वीट कर बताया कि विधान परिषद सदस्य अरविंद शर्मा के आग्रह पर रेलवे ने आज दिल्ली से मऊ, उत्तर प्रदेश तक विशेष ट्रेन का संचालन शुरु किया। कोविड टीकाकरण के शुरु होने के साथ ही इस ट्रेन के चलने से क्षेत्र के नागरिकों को सुविधा होगी, व आर्थिक गतिविधियों में तेजी आयेगी।

पूर्वांचल के लोगों को दिल्ली आने -जाने में हो रही परेशानी

कोरोना महामारी फैलने के साथ ही देश में एक साथ रेलगाडिय़ों का संचालन रोक दिया गया है। इसके बाद अब तक सभी क्षेत्रों से ट्रेनें पटरी पर नहीं आ सकी हैं। लॉकडाउन के दौरान पूर्वी उत्तर प्रदेश के कामगार मजदूर बड़ी तादाद में अपने घर लौट आए हैं। इसमें दिल्ली से चलकर पूर्वी उत्तर प्रदेश के जिलों में आने वालों की तादाद भी अच्छी -खासी है। अनलॉक शुरू होने के साथ ही कामगारों व मजदूरों का लौटना शुरू हो गया है लेकिन रेलगाडिय़ों का संचालन नहीं शुरू होने की वजह से ज्यादातर लोग अपने काम-धंधे पर वापस नहीं जा पा रहे हैं।

train train (PC: social media)

ये भी पढ़ें:LAC पर भयानक मुसीबत: चीन ने फिर की धोखेबाज़ी, भारी संख्या में दुशमन सेना

रविवार से ही स्पेशल ट्रेन चलाने का ऐलान कर दिया है

रोडवेज बस का किराया अधिक है और डग्गामार बसों के संचालक भी मनमाना किराया वसूल रहे हैं। लोगों का कहना है कि दिल्ली लौटने के लिए दो से तीन हजार रुपये तक बस का किराया चुकाना पड़ रहा है। इसी परेशानी को जान कर अरविंद शर्मा ने रेल मंत्री से ट्रेन चलाने की गुजारिश की है जिसके बाद उन्होंने रविवार से ही स्पेशल ट्रेन चलाने का ऐलान कर दिया है।

रिपोर्ट- अखिलेश तिवारी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story