×

Jhansi News: देश की प्रमुख बैंक में एक करोड़ का घोटाला, विजिलेंस टीम ने बैंक में डाला डेरा

Jhansi News: एक बार फिर देश की प्रमुख बैंक में एक करोड़ का घोटाले का मामला प्रकाश में आया है। इस मामले में विजिलेंस टीम के सदस्य तीन दिनों से बैंक के अंदर डेरा डाले हुए हैं।

B.K Kushwaha
Published on: 22 Jun 2022 2:50 PM GMT
One crore scam in the countrys main bank in Jhansi, Vigilance team camped in the bank
X

झाँसी: बैंक में एक करोड़ का घोटाले का मामला

Jhansi News: एक बार फिर देश की प्रमुख बैंक में एक करोड़ का घोटाले का मामला (One crore scam case in bank) प्रकाश में आया है। इस मामले में विजिलेंस टीम (Vigilance Team) के सदस्य तीन दिनों से बैंक के अंदर डेरा डाले हुए हैं। यही नहीं, शाखा प्रबंधक समेत दो लोगों को कस्टडी में लेकर गहराई से पूछताछ की। बाद में मुख्यालय आने पर मामले का पटापेक्ष किया गया। जिले में देश की प्रमुख बैंक है। कुछ बैंकों की शाखाएं देहात में खुली हुई है।

बताते हैं कि देहात क्षेत्र में स्थित देश की प्रमुख बैंक में एक करोड़ से अधिक के घोटाले का मामला प्रकाश में आया है। बताया जा रहा है कि बैंक के अंदर जिन लोगों के खाते बंद थे, उन खातों से पैसों के स्थानांतरण किया गया है। इसकी जानकारी बैंक के मुख्यालय को हुई तो मामले को गंभीरता से लिया गया।

शाखा प्रबंधक समेत दो कर्मचारियों को कस्टडी में

इसकी सूचना मिलते ही विजिलेंस टीम सक्रिय हो गई। उधर, बैंक में पदस्थ एक कर्मचारी को कुछ दिनों पहले निलंबित कर दिया था। वहीं, विजिलेंस टीम के सदस्यों ने रविवार को ही बैंक में डेरा डाल लिया। इस दौरान टीम के सदस्यों ने बैंक के अंदर उन खातों के दस्तावेजों को चेक किया गया, जिनके खाते बंद हो चुके थे, उनका कैश कहां पर स्थानांतरित किया गया। इसकी बारीकी से जांच की गई। यही नहीं, शाखा प्रबंधक समेत दो कर्मचारियों को कस्टडी में लेकर एकांत स्थान पर गहराई से पूछताछ की।

पूछताछ में दोनों लोगों ने टीम के सदस्यों ने कई सवाल पूंछे, मगर वह लोग ठीक तरह का जवाब नहीं दे सके। तीन दिनों से चल रही पूछताछ को लेकर बैंक के स्टॉफ में अफरा तफरी का माहौल बना रहा। स्टॉफ के लोग भी शांतिपूर्ण तरीके से काम करते रहे। उधऱ, बुधवार को विजिलेंस टीम के सदस्य अपने साथ शाखा प्रबंधक समेत दो लोगों को मुख्यालय लाए। यहां पर वार्तालाप की। वार्तालाप के दौरान तय हुआ कि एक करोड़ के घोटाले में पैसा जमा करना होगा, वरना जेल की हवा खा सकते हैं। यह बात सुनते ही दोनों लोग सदमे में आए गए और पैसा जमा करने की सहमति बना ली। इसके बाद दोनों को छोड़ दिया गया।

साहब, हम तो बालू खनन करेंगे, लेकिन सुधरेंगे नहीं, खाकी को देख बालू माफिया ट्रैक्टर छोड़कर भागे

साहब, हम तो बालू खनन करेंगे, लेकिन सुधरने वाले नहीं क्योंकि जिस तरह से कच्ची शराब का कारोबार कबूतरा जाति के लोग करते हैं, उसी तरह बालू खनन का अवैध कारोबार वह भी लोग करते रहे। जैसे कबूतरा जाति के लोगों को निजी मुचलके पर छोड़ दिया जाता है, मगर वह लोग अपना ट्रैक्टर छोड़कर रफूचक्कर हो जाते हैं। ऐसा ही एक ओर मामला फिर टहरौली थाना क्षेत्र (Tehrauli police station area) के बरोल घाट में प्रकाश में आया है। पुलिस टीम को छोड़कर अवैध खनन करने वाले लोग ट्रैक्टरों को छोड़कर रफूचक्कर हो गए।

जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार (District Magistrate Ravindra Kumar) और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शिवहरी मीना (Senior Superintendent of Police Shivhari Meena) के निर्देशन में बालू खनन करने वाले लोगों के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है। इसी अभियान के तहत बुधवार की तड़के टहरौली थाने की पुलिस बरोल घाट पर गई तो वहां भगदड़ मच गई। बालू खनन करने वाले कुछ लोग तो ट्रैक्टर छोड़कर भागे तो एक- दो लोगों ने खाकी वर्दीधारियों को कुचलने का प्रयास किया।

इसमें एक सिपाही चुटहिल भी हो गया। इसकी जानकारी लगते ही अन्य थानों की पुलिस ने घेराबंदी की मगर इसके पहले ही लोग वहां से भाग गए थे। इस संबंध में टहरौली थाना प्रभारी का कहना है कि तीन ट्रैक्टरों को जब्त कर लिया। ट्रैक्टर मालिकों की तलाश की जा रही है। इनको जल्द से जल्द गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story