TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

शाहजहांपुर: हाईटेंशन तार की चपेट में आने से एक की मौत, 25 घरों के उपकरण फुंके

यूपी के शाहजहांपुर मे शौच कर रहे युवक पर हाईटेंशन लाईन टूटकर गिरने से उसकी मौके पर ही मौत हो गई। तार के जमीन पर गिरते ही करीब 25 घरों मे करंट उतर आया। जिससे एक युवक गंभीर रूप से झुलस गया। झुलसे युवक को अस्पताल मे भर्ती कराया है।

Aditya Mishra
Published on: 19 Feb 2019 7:58 AM GMT
शाहजहांपुर: हाईटेंशन तार की चपेट में आने से एक की मौत, 25 घरों के उपकरण फुंके
X

शाहजहांपुर: यूपी के शाहजहांपुर मे शौच कर रहे युवक पर हाईटेंशन लाईन टूटकर गिरने से उसकी मौके पर ही मौत हो गई। तार के जमीन पर गिरते ही करीब 25 घरों मे करंट उतर आया। जिससे एक युवक गंभीर रूप से झुलस गया। झुलसे युवक को अस्पताल मे भर्ती कराया है। घरों की वायरिंग समेत इलेक्ट्रॉनिक उपकरण भी फुक गए।

मृतक के घर के बाहर जर्जर हालत मे ट्रांसफॉर्मर लगा हुआ है। कई बार बिजली विभाग को ठीक करने की शिकायत कर चुके थे। लेकिन बिजली विभाग इस ओर कोई ध्यान नही दे रहा था। हादसे के बाद परिवार मे कोहराम मचा हुआ है।

ये है पूरा मामला

घटना थाना पुवायां के सैजनापुर गांव की है। यहां आज सुबह 20 वर्षीय गगनदीप घर बाहर बाहर शौच करने आया। घर के पास मे ही जर्जर हालत का ट्रांसफॉर्मर लगा हुआ है। उससे कुछ दूर पर गगनदीप शौच कर रहा था। तभी ट्रांसफॉर्मर से हाईटेंशन लाईन टूटी और शौच कर रहे युवक पर गिर गई। जिसमे उसकी मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। हाईटेंशन लाईन होने के कारण आसपास के करीब 25 घरों मे करंट उतर आया और सभी के घरों की वायरिंग और इलेक्ट्रॉनिक उपकरण फुंक गए। घरों मे करंट पहुचने से बलदेव नाम का युवक झुलस गया। जिसको अस्पताल मे भर्ती कराया है।

ये भी पढ़ें...मुरादाबाद: बिजली का हाईटेंशन तार चोरी करने पहुंचे तीन चोरों की करंट लगने से मौत

मृतक के परिजनों के मुताबिक बिजली विभाग की लापरवाही से ही मेरे भाई की मौत हुइ है। बिजली विभाग से कई बार ट्रांसफॉर्मर बदलने की शिकायत कर चुके थे। लेकिन बगैर पैसे दिए कोई काम होता नही है। वहां पर भी पैसे मांगे जा रहे थे। आंशका भी जताई थी कि किसी जान भी जा सकती है। आज वही हुआ मेरे भाई ने जान गवां दी। परिजनों की मांग है कि बिजली विभाग के दोषी अधिकारियों और कर्मचारियों के खिलाफ कार्यवाई की जाए। साथ ही उचित मुआवजा दिया जाए।

नायब तहसीलदार रामवीर सिंह ने मृतक के घर पहुचकर परिजनों को उचित मुआवजा देने का आश्वासन दिया है। उनका कहना है कि बिजली विभाग और जिला प्रशासन की तरफ से उचित मुआवजा दिया जाएगा। साथ ही दोषियों पर कार्यवाई की जाएगी। शव का पंचनामा भरवाकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा जा रहा है।

ये भी पढ़ें...यूपी के देवरिया में मोबाइल चार्ज करते समय छात्र को लगा करंट, मौत

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story